छठ पूजा से पहले नगर आयुक्त ने किया लक्ष्मण मेला पार्क का निरीक्षण

लखनऊ में छठ पूजा  की शुरुआत से पूर्व  लक्ष्मण मेला पार्क पहुंचकर नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने पूजा की तैयारियों का जायजा लिया और व्यवस्थाओं में तब्दीली करने के निर्देश दिए। आगामी 30 अक्टूबर को छठ पूजा के भव्य आयोजन में  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लक्ष्मण मेला पार्क पहुंचकर छठ पूजा में शामिल होंगे। इससे पहले पुलिस आयुक्त व पुलिस उपायुक्त सेंट्रल द्वारा श्रद्धालुओं के आने के मार्ग से लेकर पूजा की तैयारियों का निरीक्षण कर चुके हैं। गोमती नदी के तट स्थित लक्ष्मण मेला पार्क में  सूर्य को अर्घ देने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ इकट्ठा होनी है जिसकी तैयारियों के विषय में लखनऊ के तमाम आला अधिकारियों ने  नीति तैयार कर ली थी।

साफ सफाई की व्यवस्था पर भी नगर आयुक्त ने सख्त निर्देश दिए हैं। आगामी 30 अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन पर लक्ष्मण मेला मैदान में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के साथ ही प्रदेश सरकार के तमाम मंत्रियों की भी मौजूदगी रहेगी।

नगर निगम द्वारा सूर्य को अर्घ देने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा देने के लिए गोमती नदी पर कम जल स्तर पर नेट के माध्यम से सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। जिसे पूर्व पूजन सामग्री सीधे तौर पर नदी में प्रवाहित ना भी हो पाए और आसानी से पूजा संपन्न हो सके।