उत्तर प्रदेश: मुस्लिम वेशभूषा पहन कर भड़काऊ रील बनाने वाला यूट्यूबर गिरफ्तार, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की धारा में मुकदमा दर्ज

रिपोर्ट – अजेन्द्र चौहान  

आगरा – लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद मुस्लिम वेशभूषा धारण कर धीरेंद्र राघव नामक यूट्यूबर ने भड़काऊ रील प्रसारित कीं। इस पर न्यू आगरा पुलिस ने गुरुवार शाम उसे गिरफ्तार कर लिया।

हिंदुओं को भड़काने वाली और आपत्तिजनक टिप्पणी

आपको बता दें कि वह पूर्व में भी विवादित टिप्पणियां करते हुए रील बनाकर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करता रहा है। इस बार भाजपा की सीटें कम आने पर रील बनाई थी और हिंदुओं को भड़काने वाली और आपत्तिजनक टिप्पणी की थीं। इस पर पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की धारा में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

जालीदार टोपी पहने खुद को मुसलमान दर्शा रहा

चुनाव परिणाम के बाद पुलिस की सोशल मीडिया सेल भड़काऊ पोस्ट पर नजर रख रही है। इसी दौरान थाना न्यू आगरा के मऊ रोड स्थित पुष्प कुंज एक्सटेंशन के रहने वाले 40 वर्षीय धीरेंद्र राघव की एक रील प्रसारित हुई। इसमें धीरेंद्र जालीदार टोपी पहने खुद को मुसलमान दर्शा रहा है। वह कह रहा है कि हिंदुओ, तुम बच गए इस बार। हाथ में सरकार आते-आते रामभक्तों ने बचा लिया, नहीं तो राहुल हमें आरक्षण देता, अयोध्या में मंदिर की जगह दोबारा से हमारी मस्जिद बनती।

क्या लोकसभा चुनाव के बाद धर्म विशेष को अपशब्द कह रहा यह शख्स मुस्लिम है?

आपत्तिजनक भाषा का भी किया प्रयोग

धीरेंद्र ने आपत्तिजनक भाषा का भी प्रयोग किया। इस रील को उसके हजारों फालोअर्स ने देखा और आगे बढ़ाया। डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि धीरेंद्र राघव की रील भड़काऊ भाषा वाली पाई गई है, इसलिए उसे गिरफ्तार किया है।

About Post Author