उत्तर प्रदेश: जम्मू में हुए आंतकी मुठभेड़ में शहीद हुआ हाथरस का लाल, परिजनों ने कहा- “उसके जाने का दु:ख है लेकिन देश के लिए शहीद हुआ है इसलिए गर्व भी है”

रिपोर्ट – धर्मेन्द्र सिंह 

उत्तर प्रदेश –  कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों से मुठभेड़ में 7 -जाट रेजीमेंट में तैनात हाथरस का जवान शहीद हो गया| अधिकारियों ने शहीद के परिवार को सूचना दी| शहादत की खबर घर पहुंचते ही परिजनों में मातम छा गया वहीं गांव में शोक की लहर छा गयी।

कश्मीर के राजौरी में 7-जाट रेजीमेंट में थे तैनात

आपको बता दें हाथरस जिले के सहपऊ थाना क्षेत्र के गांव नगला मनी का रहने वाला सुभाष चंद्र पुत्र मथुरा प्रसाद कश्मीर के राजौरी में 7-जाट रेजीमेंट में तैनात था। देर रात राजौरी में आतंकवादियों से सेना की इस रेजिमेंट से मुठभेड़ हो गई, जिसमें जवान सुभाष चंद्र शहीद हो गया है। हाथरस की प्रशासनिक टीम आज शहीद के गांव नगला मनी पहुंची और परिजनों को जवान के शहीद होने की जानकारी दी। जैसे ही परिजनों को जवान के शहीद होने की जानकारी मिली तो उनमें कोहराम मच गया है। वही गांव में शोक की लहर छा गई है|

4 साल पहले ही हुई थी शादी 

शहीद के परिजनों का कहना है कि “उसके जाने का दुख है लेकिन देश के लिए शहीद हुआ है इसलिए गर्व भी है” जवान सुभाष चंद्र की शादी 4 साल पहले ही हुई थी, उनकी डेढ़ साल की एक बेटी भी है| सुभाष की दादी का बीते 30 मई को निधन हो गया था जिसके बाद वह 5 जून को गांव आए थे और 16 जुलाई को ड्यूटी पर वापस लौट गए थे, जहां देर रात हुयी आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए| जवान के शहीद होने की जानकारी मिलने पर नायब तहसीलदार मुकेश कुमार, कानूनगो देवी शरण गांव पहुंचे और पीड़ित परिवार से मिलकर उनका ढांढस बंधाया| जानकारी के अनुसार बलिदान जवान का पार्थिव शरीर 24 जुलाई बुधवार तक ​जनपद पहुंचेगा, जहां राजकीय सम्मान के साथ शहीद को अंतिम विदाई दी जाएगी।

About Post Author