उत्तर प्रदेश: जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बांदा में किया वृक्षारोपण, पूरे जनपद में लगाए गए 23 लाख पेड़

रिपोर्ट – भगत सिंह 

बांदा – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवाहन पर एक पेड़ मां के नाम पर आज बांदा में भी 67 लाख पेड़ लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है| जिसमें भाग लेने के लिए बांदा के प्रभारी व जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह बांदा पहुंच कर पैलानी तहसील के ककनारे बाबा के स्थान पर वन विभाग सहित जिले के आला अधिकारियों के साथ ‘एक पेड़ मां के नाम’ पर विधि विधान से पूजन कर वृक्षारोपण किया।

पार्टी कार्यकर्ताओं से की औपचारिक मुलाकात

बता दें कि वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होने देर शाम बांदा पहुंचे प्रभारी व जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से औपचारिक मुलाकात की| वहीं सुबह 9.30पर वन विभाग व जिला अधिकारी बांदा के साथ बांदा के पैलानी तहसील के ककनारे बाबा स्थान पर पहुंच कर वृक्षारोपण किया| वहीं वृक्षारोपण की मानीटरिंग के लिए नोडल अधिकारी बनाये गये प्रमुख सचिव परिवहन एल वेंकटेश्वर लू ने वन विभाग कार्यालय में बने कंट्रोल रूम कक्ष का निरीक्षण कर जिले में हो रहे वृक्षारोपण कार्य की प्रकृति की जानकारी ली और खुद प्रमुख सचिव ने वृक्षारोपण कर इस अभियान में भाग लिया।

पूरे जनपद में लगभग 23 लाख पेड़ लगाए गए

दोपहर 12 बजे तक पूरे जनपद में लगभग 23 लाख पेड़ लगाए गए। जबकि जनपद में 67 लाख पेड़ लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसमें विभिन्न विभागों ने वृक्षारोपण महाअभियान मे बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। परिवहन विभाग ने एआरटीओ शंकर जी सिंह के साथ वृक्षारोपण किया। वहीं स्कूलों के बच्चे भी किसी से पीछे नहीं नजर आ रहे हैं।

About Post Author