उत्तर प्रदेश: राज्यपाल ने आंगनबाड़ी केन्द्रों को वितरित की प्री-स्कूल किट, कहा- ‘देश के भविष्य को स्वस्थ रखकर ही…’

रिपोर्ट – राहुल त्रिपाठी

बाराबंकी – देश के भविष्य को स्वस्थ रखकर ही सशक्त और समृद्ध बनाया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भविष्य के भारत को स्वस्थ बनाने का सपना देखा है, इसकी शुरुआत यही से होती है। यह कहना है प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का।

जिलों से कायाकल्प वाले आंगनबाड़ी केंद्रों के बारे में जानकारी ली

आपको बता दें कि हिंद मेडिकल इंस्टिट्यूट में जिला प्रशासन और आईसीआईसीआई फाउंडेशन की ओर से आयोजित प्री-स्कूल किट वितरण में राज्यपाल आनंदी पटेल का मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई। राज्यपाल ने कहा कि आईसीआईसीआई बैंक की ओर से 500 प्री स्कूल किट उपलब्ध कराई गई थी। इस पर कई जिलों से कायाकल्प वाले आंगनबाड़ी केंद्रों के बारे में जानकारी ली गई लेकिन बाराबंकी के अलावा किसी भी जनपद में इतनी संख्या में आंगनबाड़ी केंद्रों का कायाकल्प नहीं कराया गया था, इसलिए बाराबंकी को किट वितरण के लिए चुना गया। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने आज हिंद इंस्टीट्यूट में किट वितरित की।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 223 आंगनबाड़ी केन्द्रों को वितरित की प्री स्कूल  किट | Newstrack Hindi Samachar | UP News | Barabanki News: राज्यपाल  आनंदीबेन पटेल ने 223 ...

9 से 14 वर्ष की बच्चियों का टीकाकरण किया जा रहा

आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि सरवाइकल कैंसर से बचाव के लिए 9 से 14 वर्ष की बच्चियों का टीकाकरण किया जा रहा है। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां प्रयास करें सभी का टीकाकरण हो सके। यूनिवर्सिटी में आने वाली बच्चियों का एचबी टेस्ट जरूर कराया जाए ताकि एनीमिया के कारण स्वस्थ प्रसव हो सके और बच्चों में कुपोषण दूर किया जा सके।

Up Governor In Pre School Kit Distribution Programme In Barabanki. - Amar  Ujala Hindi News Live - Barabanki:राज्यपाल बोलीं- विरोध जताने के लिए फसलों  को फेंके नहीं किसान बल्कि आंगनबाड़ी ...

इस मौके पर महिला कल्याण एवम बाल विकास मंत्री बेबी रानी मौर्या राज्यमंत्री सतीश शर्मा, विधायक सकेंद्र प्रताप , दिनेश रावत, एमएलसी अंगद सिंह, जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार , पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह, आदि मौजूद रहे।

About Post Author