उत्तर प्रदेश: अधूरे हाईवे पर टोल वसूली बंद किए जाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे किसान, जमकर किया हंगामा

रिपोर्ट – ज़हीर अहमद 

उत्तर प्रदेश – बिजनौर जिले के भनेड़ा इलाके में आधे-अधूरे हाईवे पर टोल लगाए जाने से भारतीय किसान यूनियन में  आंदोलन की चेतावनी दी है। आज सैकड़ों भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों व स्थानीय लोगों ने टोल पर पहुंचकर जमकर हंगामा कर नारेबाजी करते हुए टोल पर वसूली को बंद किए जाने की मांग कर धरने पर बैठ गए।

सड़क का निर्माण होना अभी बाकी

दरअसल मेरठ-पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग का फोरलेन निर्माण कार्य चल रहा है। मेरठ से बहसूमा तक और बिजनौर से नजीबाबाद तक फोरलेन का निर्माण अभी जारी है। बहसूमा और बिजनौर के बीच तीसरे चरण का 40 किलोमीटर सड़क का निर्माण होना अभी बाकी है। बिजनौर से नजीबाबाद के बीच भनेड़ा पर व मेरठ से बहसूमा के बीच मवाना खुर्द पर वसूली के लिए टोल प्लाजा का निर्माण किया गया है। एन एच आई ने इन दोनों हिस्सों पर आज मंगलवार से सुबह 8:00 से टोल वसूली शुरू करने की घोषणा की है।

जबकि सच्चाई यह है कि बिजनौर से नजीबाबाद तक का रास्ता अभी अधूरा है| इस हाइवे पर किरतपुर के आसपास तीन फ्लावर अभी अधूरे पड़े हैं। साथ ही उनके आसपास सड़क भी असुरक्षित है कई जगह पुल चालू नहीं हुए हैं, बाईपास भी आधे अधूरे हैं ट्रैफिक नीचे से निकाला जा रहा है। इसके चलते कई बार हादसे भी हो रहे है और लोग यात्रा करते समय भटक भी रहे हैं।

टोल वसूलने की सूचना से स्थानीय लोगों में आक्रोश

अधूरे हाईवे के निर्माण पर टोल वसूलने की सूचना से स्थानीय लोगों में आक्रोश पनप रहा है| आज सुबह भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले सैकड़ों किसान व स्थानीय लोग जोरदार नारेबाजी करते हुए टोल बूथ पर पहुंचे और हंगामा करते हुए धरने पर बैठ गए। किसानों का कहना है कि जब तक हाईवे पूरी तरह से बन नही जाता तब तक टोल की वसूली पर रोक लगाया जाए।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.