उत्तर प्रदेश: एडी के निरीक्षण में अनुपस्थित मिले डॉक्टर फिर भी नहीं हुई कोई कार्रवाई, मरीजों ने समय से आने और रूपये लेकर उपचार करने का लगाया आरोप

रिपोर्ट – दीपक कुमार

उत्तर प्रदेश – शामली जनपद के जिला अस्पताल में कमिश्नर और अपर निर्देशक हेल्थ विभाग का संयुक्त रूप से निरीक्षण होना था, वहीं एडी के पहुंचने के बाद भी विभागीय डॉक्टर अपनी वर्किंग कक्ष में दो घंटे तक के बाद भी नहीं पहुंचे, जहां उच्च अधिकारियों के आदेश पर जिला हॉस्पिटल में 30 बिंदु पर निरीक्षण के लिए एड़ी पहुंचे थे। स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टर की बढ़ी लापरवाही देखने को मिली है। जहां आए कुछ मरीजों ने डॉक्टर के समय पर न आने और रूपये लेकर उपचार करने का आरोप लगाया है।

समय होने के बाद भी नहीं आये डॉक्टर

दरअसल आपको बता दें कि मंगलवार को एडी हेल्थ सहारनपुर शामली पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने जिला संयुक्त चिकित्सालय का निरीक्षण किया | एक तरफ जहां एडी हेल्थ जिला से एक ओर जिला हॉस्पिटल का निरीक्षण कर रहे थे तो वहीं दूसरी और डॉक्टर अपने कक्ष में नहीं थे | उनके कक्ष के बाहर मरीजों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई थी। जब हमने मरीजों से पूछा कि वह यहां पर कतारें लगाए क्यों खड़े हैं, तो उन्होंने बताया कि वह सुबह 8:00 बजे ही अपना उपचार कारने के लिए अस्पताल पहुंच गए थे और सुबह 8 बजे से ही डॉक्टरों का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन 9:30 बजे तक भी डॉक्टर अपने वर्किंग कक्ष में नहीं आये हैं।

डॉक्टर के वर्किंग कक्ष में ना होने पर भी नहीं की गई कार्रवाई

अब सवाल यह होता है कि अगर उच्च अधिकारी एडी हेल्थ के निरीक्षण के दौरान भी डॉक्टर अपने कक्ष में नहीं आते तो अन्य दिनों के क्या हाल होगा, सोचने वाली बात है वहीं आज भी दूसरी और डॉक्टर के वर्किंग कक्ष के बाहर मरीजों की लंबी-लंबी लाइन लगी हुई है लेकिन उसके बावजूद भी एडी हेल्थ द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे ही एक कमरे में अपना 30 बिंदु के बारे में निरीक्षण करके वापस लौट गए।

एडी हेल्थ ने मरीज की बातों किया अनदेखा 

इतना ही नहीं एडी हेल्थ डॉक्टर गोराई के सामने भी एक मरीज पहुंच जिसने कहा कि वह अपने दांत दिखाने के लिए आया हुआ है लेकिन दांतों के डॉक्टर अपने कक्ष में नहीं है लेकिन उसके बावजूद भी एडी हेल्थ ने मरीज की बातों पर अनदेखा कर दिया।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.