उत्तर प्रदेश: मेले में लड़की के साथ हुई छेड़छाड़ को लेकर दो पक्षो में हुआ खूनी संघर्ष, नियम कानून को ताक पर रखकर चल रहा था मेला

रिपोर्ट – दीपक कुमार

शामली – जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र के शामली शहर के वीवी इंटर कालेज में नियम कानून को ताक पर रखकर चल रहे मेले में लड़की के साथ हुई छेड़छाड़ को लेकर दो पक्षो ने मचाया तांडव। घटना के दौरान दो पक्षों में चले तेज धारदार हथियार, लाठी डंडे और बेल्ट चली । खूनी संघर्ष में करीब पांच युवक घायल हुए है। मेले में नियम कानून का उल्लंघन करने की खबर को पहले ही प्रकाशित कर जिले के शासन प्रशासन के उच्च अधिकारी को सचेत किया था। समय रहते कोई उचित कानूनी कार्रवाई नहीं हुई। जिसके चलते अब घटनाओं की संख्या बढ़ी।

बिना सिक्योरिटी के मेले में स्थानीय लोगों की सुरक्षा रामभरोसे

आपको बता दें कि मामला शामली जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र के सिटी के वीवी इंटर कॉलेज में चल रहे मेले का है।जहां पर शासन प्रशासन ने परमिशन तो दी,लेकिन बाद में मेला आयोजकों द्वारा हर नियम कानून को ताक पर रखते हुए मेला चलाया जा रहा है। जहां बिना सिक्योरिटी के मेले में स्थानीय लोगों की सुरक्षा रामभरोसे, वहीं दूसरी ओर भीड़ में एलपीजी गैस के सिलेंडर भी प्रयोग किये जा रहे है। वहीं देर रात एक लड़की के साथ छेड़छाड़ के मामले को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ है | जिसमें दोनों तरफ से तेज धारदार हथियार बेल्ट और लाठी डंडे चले |

आयोजकों के द्वारा नियम कानून को ताक पर

घटना के दौरान पुलिस मौजूद नहीं थी वहीं सुरक्षा के कोई बंदोबस्त भी मेले में नहीं थे| मामले में एक दिन पहले ही खबर को प्रकाशित करते हुए स्थानीय शासन प्रशासन के अधिकारियों की लापरवाही और मेले आयोजकों के द्वारा नियम कानून को ताक पर रखते हुए धज्जियां उड़ाने के मामले में अवगत कराया था लेकिन अधिकारियों का सुस्त रवैया के चलते आज फिर देर रात मेले में लड़की के साथ छेड़छाड़ को लेकर दो पक्षों ने मेले में तांडव में मचाया।

दोनों पक्ष में चले लाठी डंडे और तेज धारदार हथियार

बता दे कि पांच लोगों की गिनती तो करीब उन लोगों में है जो सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए गए थे। लेकिन उस ताडंव में दोनों पक्ष से चले लाठी डंडे और तेज धारदार हथियार के बाद भगदड़ और मारपीट में अन्य कितने लोगों को चोट आई, इसका अनुमान लगाना मुश्किल है। वहीं मेले में घायल हुए दोनों पक्षों के लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर मेडिकल परीक्षण करा के आगे की वैधानिक कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

About Post Author