SDM ज्योति मौर्य के मामले में अपडेट, यहां फंसा पेंच

KNEWS DESK- पिछले लंबे समय से एक मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई इस मामले में अपडेट जानना चाहता है। पत्नी को पढ़ा लिखाकर अधिकारी बना दिया लेकिन उसे वो न मिल पाया, जिसकी उसको चाहत थी। ये मामला कोई नया नहीं है। ये मामला PCS अधिकारी ज्योति मौर्य से जुड़ा है और इन दिनों अफेयर और रिश्वत के आरोपों में PCS अधिकारी ज्योति मौर्य काफी ज्यादा सुर्खियों में आ गई है।

पति आलोक मौर्य के आरोपों के बाद से इस मामले में नया मोड़ आ गया है। इस हिसाब से अब PCS अधिकारी ज्योति मौर्य और उनके कथित प्रेमी कमांडेंट मनीष दुबे नौकरी खतरे में आ सकती है। दरअसल, मुख्यमंत्री दरबार से मामले की जांच के निर्देश मिलने के बाद से होमगार्ड मुख्यालय ने प्रयागराज में तैनात डीआईजी को मामले की जांच के आदेश दिए थे। जांच की रिपोर्ट इसी सप्ताह आनी थी लेकिन मनीष सहित कई जिला कमांडेंट के तबादलों के चलते अब स्थिति थोड़ी सी बदल गई है। अब अगले सप्ताह रिपोर्ट आएगी। मामले पर डीजीपी ने कहा कि रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है। जांच रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच अधिकारी को निर्देशित किया गया है। जल्द से जल्द रिपोर्ट तैयार करके भेजी जाए।

पूरे मामले को लेकर बता दें कि प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र के रहने वाला आलोक मौर्य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। साल 2010 में उसने वाराणसी की रहने वाली ज्योति मौर्य से शादी रचाई। शादी के बाद पता चला कि ज्योति मौर्य पढ़ाई करना चाहती है,तो पति आलोक मौर्य ने उनका साथ देते हुए बड़ी मेहनत से उसे पढ़ाया लिखाया और सिविल सेवा की तैयार करवाई। जिसके बाद साल 2016 में वो यूपी लोक सेवा आयोग की PCS की परीक्षा में पास हो गई। बल्कि उसकी रैंक भी 16वीं रही. इसके बाद ज्योति का चयन एसडीएम के पद पर हुआ।

पद पर तैनाती के बाद कुछ साल के अंदर ही PCS अधिकारी ज्योति मौर्य के अफेयर की बात उसके पति आलोक को पता चली। इसके बाद पति-पत्नी के बीच विवाद काफी बढ़ गया।

अब अपने दर्द को बयां करते हुए पति आलोक मौर्य ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसने पत्नी को रोकने का प्रयास किया तो अब ज्योति अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसकी हत्या करना चाहती है। मामले में फिलहाल जांच चल रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही पूरे मामले पर पर्दा उठ पाएगा।

About Post Author