हमीरपुर में विचाराधीन कैदी ने जेल में की आत्महत्या, नाबालिग से रेप-हत्या का आरोपी था बंदी

रिपोर्ट – सिद्धार्थ द्विवेदी

उत्तर प्रदेश – यूपी के हमीरपुर जेल में निरुद्ध विचाराधीन बंदी ने देर शाम जेल के स्टोर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिससे जेल प्रशासन में हडकंप मचा है। बंदी के खिलाफ मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या का मामला चल रहा है। फांसी पर लटके बंदी को देख कर जेल कर्मी उसे जिला अस्पताल ले कर आए जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद मृत घोषित कर दिया। बंदी 2019 से जेल में बंद था।

11 वर्षीय मासूम बच्ची को दरवाजे से किया था अगवा 

आपको बता दें कि हमीरपुर जिला मुख्यालय में बनी जेल में फांसी लगाने वाला बंदी कुरारा थाना क्षेत्र के शिवनी गांव का रहने वाला 50 वर्षीय पप्पू था। बंदी ने अपने एक साथी के साथ मिलकर 11 वर्षीय मासूम बच्ची को दरवाजे से अगवा किया था और कब्रिस्तान के पास रेप कर गला दबाकर हत्या कर शव को झाड़ियों में छिपा दिया था। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए पप्पू और इसके एक साथी को गिरफ्तार किया था। जेल अधीक्षक जीआर वर्मा ने बताया कि पप्पू 9 जून 2019 से जिला कारागार में निरुद्ध था।

जेल के अंदर स्टोर में रस्सी के सहारे लगायी फांसी 

जेल प्रशासन ने परिजनों देर शाम इस घटना की सूचना दी और बताया कि पप्पू ने जेल के अंदर स्टोर में रस्सी के सहारे फांसी लगा ली। उसे फंदे से लटका देख जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। जेल के स्टाफ ने पप्पू को फंदे से उतारकर जिला अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद पप्पू को मृत घोषित कर दिया। जेल अधीक्षक ने बताया कि बंदी के परिजनों को सूचना दे दी गई है। शव को पुलिस ने मॉर्च्यूरी में रखवा दिया है।

About Post Author