लखीमपुर खीरी जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो मासूमों की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

रिपोर्ट – विनीत गुप्ता

उत्तर प्रदेश – लखीमपुर खीरी जिले में बदले मौसम के मिजाज के चलते ही जहां आमजन को गर्मी से राहत मिली है तो वहीं हो रही बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो मासूमों की दर्दनाक मौत हो गई तो वहीं दो बच्चे  गंभीर रूप से घायल हो गए । इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

बच्चे आम के पेड़ के नजदीक बारिश में लुत्फ उठा रहे बच्चे 

बता दें कि घटना उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पड़री की बताई जा रही है। जहां गर्मी के बाद हुई बारिश के दौरान गांव के ही चार बच्चे आम के पेड़ के नजदीक बारिश में लुत्फ उठा रहे थे, इसी दौरान तेज गरज के साथ आकाशीय बिजली बच्चों पर गिर गई। जिसे चारों बच्चे पूरी तरह से झुलस गए। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों ने आनन-फानन में पहले बच्चों का घरेलू उपचार करने की कोशिश की| लेकिन गंभीर हालत देखते हुए चारों बच्चों को निजी वाहन के द्वारा मोहम्मदी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर जाया गया, जहां इलाज के दौरान दो मासूमों बच्चो की मौत हो गई तो वहीं दो अन्य बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

एसडीएम ने घटनास्थल का लिया जायजा 

वहीं बताया जा रहा है जिन मासूम बच्चों की मौत हुई है दोनों सगे भाई थे। हालांकि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एसडीएम ने घटनास्थल का जायजा लिया है। उधर घटना के बाद जहां परिजनों में कोहराम मचा हुआ है तो वहीं पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है ।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.