आगरा में सोने की टप्पेबाजी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, फर्जी कस्टम ऑफिसर बनकर करते थे लूट

रिपोर्ट – अजेन्द्र चौहान 

उत्तर प्रदेश – आगरा में सोने टप्पेबाजी के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। फर्जी कस्टम ऑफिसर बनकर दो लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया था और लगभग 2.5 किलो सोना लूट कर फरार हो गए थे।

फर्जी कस्टम का अधिकारी बनकर दोनों कर्मचारियों को रोका

आपको बता दें कि बीते दिनों कोलकाता से आगरा में ट्रेन के माध्यम से राजस्थान के सोने कारोबारी और कर्मचारी लगभग 2.5 किलो सोना लेकर जा रहे थे। जिसकी जानकारी टप्पेबाजों को हुई थी। जिसके बाद आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर टप्पेबाजों ने फर्जी कस्टम का अधिकारी बनकर इन दोनों कर्मचारियों को रोका था, और उनसे सोने की जांच पड़ताल की बात कही। इसके बाद फर्जी कस्टम अधिकारी दोनों को अपने साथ ले गए और उनके पास रखा लगभग 2.5 किलो सोना लूट कर फरार हो गए।

तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

जैसे इस पूरे मामले की जानकारी राजस्थान में सोना व्यापारी को हुई तो उसने आगरा पुलिस से संपर्क किया था। पुलिस मामले के खुलासे में जुट गई थी। पुलिस अब इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इन्होंने फर्जी कस्टम अधिकारी बनकर सोना लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस पूछताछ के इन्होंने बताया कि इनको ट्रेन से सोना ले जाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इन्होंने फर्जी कस्टम अधिकारी बनकर इस घटना को अंजाम दिया था।

सोना बेच कर जयपुर में ही लिया फ्लैट

बता दें कि लूट के बाद इन्होंने एक किलो सोना जयपुर में एक बैंक के लॉकर में छुपा दिया था और एक किलो सोना अपने पास रखा। बाकी का आधा किलो सोना बेच कर इन्होंने जयपुर में ही एक फ्लैट लिया था, जिसकी कीमत लगभग 65 लाख रुपए है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले के तीनों को गिरफ्तार कर लिया है, और उनके पास से लगभग 1.5 किलो सोना और फ्लैट के कागजात बरामद किए है।

25 हजार रुपए नगद इनाम की घोषणा

डीसीपी सिटी का कहना है कि बेचे गए सोने के पैसे से इन्होंने जो फ्लैट खरीदा है, उसकी जब्तिकरण की कार्रवाई की जाएगी। खुलासा करने वाली टीम को डीसीपी सिटी ने 25 हजार रुपए नगद इनाम की घोषणा भी की है।

 

About Post Author