इत्र नगरी कन्नौज में चोक सीवर लाइन से हजारों की आबादी परेशान, कई बार शिकायत करने के बाद भी नहीं हुई कोई सुनवाई

रिपोर्ट – सीबू सैनी 

उत्तर प्रदेश – इत्र नगरी कन्नौज में चोक सीवर लाइन से हजारों की आबादी परेशान है। यहां के शिखाना मोहल्ले में महीनों से सीवर लाइन चोक है। जिसके चलते यहां सड़क पर दिन भर सीवर का गंदा पानी फैला रहता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार सभासद व पालिका प्रशासन से चोक सीवर लाइन सही करवाने के लिये कहा, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

पालिका प्रशासन की अनदेखी का शिकार

आपको बता दें कि इत्र नगरी कन्नौज का बजरिया शिखाना मोहल्ला महीनों से पालिका प्रशासन की अनदेखी का शिकार है। शहर की यह सड़क सीधे बाबा गौरीशंकर मंदिर जाती है और अक्सर यहां से जिले के बड़े अफसर निकलते हैं, लेकिन किसी ने सड़क पर बहते सीवर के पानी को नही देखा। पहले यहां सीवर लाइन में मानक के मुताबिक पतले पाइप डाल दिये गये। पतली पाइप लाइन जब चालू हुईं तो थोड़े दिन में ही वह चोक हो गयीं। अब ये चोक पाइप लाइन इलाकाई लोगों के लिये मुसीबत बनी हुई हैं।

सीवर का पानी पेयजल लाइनों से होकर घरों में पहुंच रहा

यहां रहने वालों का कहना है कि सीवर लाइन चोक होने से दिन भर बदबूदार पानी सड़क पर बहता रहता है। सीवर का पानी पेयजल लाइनों से होकर घरों में पहुंच रहा है। इनका कहना है कि कई बार सभासद, पालिका और जल निगम के अफसरों से चोक लाइन ठीक कराने को कहा, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

About Post Author