राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की सुरक्षा में हुई चूक, अधिकारियों पर गिरी गाज

KNEWS DESK- राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है। आपको बता दें कि बीते मंगलवार को सीएम के कमरे में आग लग गई जिसमें सीएम भजनलाल शर्मा बाल- बाल बच गए। अब पूरे मामले की जांच की गई है। इसके लिए सीएम की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार कुछ अधिकारियों पर गाज गिर सकती है।

देर रात सीएम के कक्ष में हुआ शॉर्ट सर्किट

बताया जा रहा है कि दिल्ली प्रवास के दौरान जोधपुर हाउस में मुख्यमंत्री भजनलाल ठहरे। इस दौरान मंगलवार रात 1:45 बजे अचानक रूम के हीटर में शॉर्ट सर्किट हो गया। इससे कमरे में काफी बदबू फैल गई। इसके अलावा मुख्यमंत्री भजनलाल की ओर से बार-बार अलार्म बजाने के बाद भी कोई भी जवान उनकी सुरक्षा में नहीं पहुंचा। केवल रात के समय RAC का एक जवान ही उनकी सुरक्षा में तैनात था। इधर, रूम हीटर में स्पार्किंग होने की घटना सामने आने के बाद संबंधित विभाग ने इलेक्ट्रिक विंग के JEN महेश वर्मा को सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा उनका मुख्यालय जयपुर में कर दिया गया है।

सीएम सिक्योरिटी प्रभारी CI रामचंद्र पर गिर सकती है गाज

जोधपुर हाउस में रूम हीटर में स्पार्किंग होने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल ने कई बार अलार्म बजाया। लेकिन उनकी सुरक्षा में कोई भी जवान वहां मौजूद नहीं था। जबकि सिक्योरिटी प्रभारी CI रामचंद्र समेत सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी लगी हुई थी। लेकिन यह सभी नदारद थे। केवल RAC का एक जवान वहां तैनात था। इस मामले में मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है। इसके बाद सीएम सिक्योरिटी के एडिशनल एसपी राजेश गुप्ता पूछताछ के लिए दिल्ली स्थित जोधपुर हाउस पहुंच चुके हैं। जहां असिस्टेंट रेजिडेंट कमिश्नर रिंकू मीणा के नेतृत्व में जांच कमेटी गठित की है, जो मुख्यमंत्री की सुरक्षा में बरती गई लापरवाही को लेकर जांच करेगी। माना जा रहा है कि इस मामले में सीआई रामचंद्र पर गाज गिर सकती है!

ये भी पढ़ें-  भीलवाड़ा राजस्थान पूरन दास जी की बगीची के महंत आशुतोष दास महाराज ने हनुमानजी को समर्पित किया विशेष भव्य चांदी का मुकुट

About Post Author