अस्पताल में समुचित इलाज न मिल पाने के चलते महिला ने तोड़ा दम, बीते साल इसी हॉस्पिटल में कई मरीजों की हो चुकी है मौत

रिपोर्ट – राहुल शर्मा

उत्तर प्रदेश – पीलीभीत में एक अस्पताल ऐसा है जहां मरीजों की मौतों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। यहां आज फिर से एक महिला ने समुचित इलाज न मिल पाने के चलते दम तोड़ दिया है।

बरेली हॉस्पिटल से चल रहा इलाज 

दरअसल मामला जनपद पीलीभीत के थाना बिलसंडा क्षेत्र के मझगवां गांव का है। जहां के रहने वाले ओमपाल का कहना है उसकी पत्नी शारदा देवी को 10 साल से हार्ट की दिक्कत चल रही थी जिसका इलाज भी बरेली हॉस्पिटल से चल रहा था। आरोप है दो दिन पहले शारदा देवी को बुखार और खांसी आने लगी जिसके चलते सांस लेने में दिक्कत होने से हालत बिगड़ गई। ओमपाल का कहना है वो अपनी पत्नी को लेकर कस्बे के एक निजी अस्पताल में गया जहां डॉक्टर ने मरीज को शहर ले जाने की सलाह दी, जिसके बाद पीड़ित सरकारी अस्पताल बिलसंडा पहुंचा जहां से डॉक्टर ने इसकी पत्नी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

दूसरे दिन इलाज के दौरान महिला ने तोड़ा दम

आरोप है पीड़ित अपनी पत्नी को लेकर कस्बे के श्री सिद्धि विनायक अस्पताल में गया। आरोप है कंपाउंडरों और नर्सों ने भर्ती कर इलाज करना शुरू कर दिया। वहीं दूसरे दिन इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया।

बीते साल इसी हॉस्पिटल में हो चुकी है कई मरीजों की मौत 

गौरतलब है बीते साल इसी हॉस्पिटल में जच्चा-बच्चा सहित कई मरीजों की मौत हो चुकी है और सीएमओ के आदेश पर अस्पताल को कई बार सील किया जा चुका है। बावजूद इसके सवाल उठता है कार्डियोलॉजी से संबंधित जो डॉक्टर यहां पर उपलब्ध ही नहीं है उन मरीजों को कैसे भर्ती किया जा रहा है। ऐसे में सवाल उठता है आखिर कब तक लोगों की जानें जाती रहेगी और जिम्मेदार गहरी नींद में सोते रहेंगे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.