प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे कैंचीधाम, किया सांस्कृतिक उत्सव एवं स्वच्छता कार्यक्रम का शुभारंभ

रिपोर्ट – कान्ता पाल

उत्तराखंड- सीएम पुष्कर सिंह धामी रविवार को नैनीताल जिले में स्थित प्रसिद्ध मंदिर कैंची धाम पहुंचे। यहां पर सीएम धामी सांस्कृतिक उत्सव और स्वच्छता कार्यक्रम में शामिल हुए।

देवभूमि की सेवा करने का अवसर मिला

आपको बता दें की प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज नैनीताल के कैंची धाम पहुंचे । बाबा नीब करौरी महाराज की तपोस्थली पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कैंची धाम में “सांस्कृतिक उत्सव” एवं “स्वच्छता कार्यकम” का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में प्रदेश भर में पूरी जन सहभागिता के साथ भव्य कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं| मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के आदर्शों पर चलकर हमें देवभूमि की सेवा करने का जो अवसर मिला है उस अवसर को हम अपने “विकल्प रहित संकल्प“ के साथ पूरा करने के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। हमें उत्तराखंड को देश का सर्वोत्तम राज्य बनाना है।

Foundation Day of Kainchi Dham

 

प्रधानमंत्री ने रामोत्सव मनाने का सुअवसर प्रदान किया

22 जनवरी को रामलला अयोध्या में विराजमान होने जा रहे हैं और यह ऐसा अवसर है, जिसके लिए हमने वर्षों इंतजार किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक सौ चालीस करोड़ देशवासियों को रामोत्सव मनाने का सुअवसर प्रदान किया है। भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के इस भव्य आयोजन को प्रदेश में दिव्य एवं गरिमा के साथ आयोजित किये जाने में सभी को सहयोगी बनना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि 22 जनवरी को भगवान सूर्य उत्तरायण में प्रवेश कर रहे हैं, इस शुभ अवसर पर अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है। पूरे प्रदेश में इस अवसर को दीपावली के उत्सव की भांति मनाया जायेगा।

 

About Post Author