दिल्ली एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के विमान Q-400 में मेंटेनेंस के दौरान लगी आग,टला बड़ा हादसा

KNEWS DESK… दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर खड़े स्पाइसजेट के विमान Q400 में मंगलवार शाम को आग लग गई। आग इंजन में मेंटेनेंस के दौरान लगी। आग पर तुरंत काबू पा लिया गया। गनीमत रही है कि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ है। घटना से जुड़ा वीडियो  सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए है।

आपको बता दें कि दिल्ली फायर ब्रिगेड की टीम को घटना की जानकारी रात करीब 8:30 बजे दी गई। फायर ब्रिगेड कंट्रोल रूम में फोन कर बताया गया कि स्पाइसजेट के Q-400 विमान में अचानक आग लग रही है। जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग ज्यादा फैलने से पहले ही आग पर काबू पा लिया था। घटना के बाद साथ ही एयरपोर्ट फायर अलार्म भी बजा दिया गया था। अलार्म बजते ही मेंटेनेंस कर रहे वर्कर्स एक्टिव हो गए थे।

यह भी पढ़ें… संभल : शोहदों ने छात्रा का बनाया अश्लील वीडियो, बात नहीं करने पर दी तेजाब फेंकने की धमकी

किसी प्रकार का कोई रिस्क ना हो-डीजीसीए

जानकारी के लिए बता दें कि इस घटना के बाद  DGCA ने स्पाइसजेट के विमानों की निगरानी बढ़ा दी है।  DGCA  ने एक बयान जारी कर कहा है कि  पूरे भारत में करीब 737 बोइंग और DHC q400 विमान है। सबकी जांच करवाई जाएगी साथ ही साथ स्पाइसजेट के विमानों में आ रही खराबी को लेकर इसकी जांच भी तेजी से की जाएगी। जिससे किसी भी प्रकार का कोई खतरा ना हो।

यह भी पढ़ें… जनहानि रोकने के लिए जागरूकता सबसे बड़ा हथियार, राज्य में स्थापित होगा आपदा राहत केंद्र-CM योगी

About Post Author