असद अहमद के एनकाउंटर पर सपा सांसद डॉ बर्क ने योगी सरकार पर साधा निशाना…बोले, देश में जब कानून मौजूद है तो फिर एनकाउंटर की नौबत क्यों?

रिपोर्ट: रईस अल्वी 

संभल, माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद एवं शूटर गुलाम के एनकाउंटर पर अब सियासत तेज हो गई है. अखिलेश यादव और असदुद्दीन ओवैसी के बाद अब सपा सांसद संभल डॉ शफीकुर्रहमान बर्क ने एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि एनकाउंटर किसी भी मसले का समाधान नहीं है देश में जब कानून मौजूद है तो सजा भी कानून के हिसाब से दी जानी चाहिए थी ना कि इस तरह से एनकाउंटर करके।

हमेशा से अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले संभल लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के कद्दावर सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क ने एक बार फिर योगी सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और शूटर गुलाम के एनकाउंटर पर योगी सरकार को निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा कि हमारे देश में संविधान लागू है. देश में कानून मौजूद है और यह कोई कानूनी फैसला नहीं है. यह तो एक तरह से जुर्म है. अगर वह वास्तव में मुजरिम है तो उन्हें जेल भेज देना चाहिए था. अदालत में उनका केस चलता चाहे उन्हें फांसी मिलती. जो भी सजा मिलती उसे अदालत तय करती. सपा सांसद ने योगी सरकार के एनकाउंटर की कार्रवाई को गलत ठहराया. उन्होंने कहा कि एनकाउंटर किसी भी मसले का समाधान नहीं है. अगर कोई किसी का मर्डर करता है तो उसके लिए हमारा कानून है. कानून से उसका फैसला कराइए उसे फांसी मिलेगी या फिर कोई और अन्य सजा मिलेगी इस पर किसी को कोई एतराज नहीं होता लेकिन एनकाउंटर करने से सवाल उठते हैं।

About Post Author