जागेश्वर मंदिर में श्रावणी मेला-2024 का हुआ शुभारंभ, सीएम धामी ने मेले का किया उद्धघाटन 

रिपोर्ट – सुरेन्द्र सिंह रावत

अल्मोड़ा – सावन महीने की शुरूआत के साथ अल्मोड़ा के जागेश्वर मंदिर में श्रावणी मेला-2024 का शुभारंभ हो गया है। सीएम पुष्कर धामी और केन्द्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री अजय टम्टा ने पौराणिक श्रावणी मेले का शुभारम्भ किया। जागेश्वर मंदिर पहुंचे सीएम पुष्कर धामी ने मंदिर में पूजा-अर्चना की।

जागेश्वर धाम के प्रसिद्ध श्रावणी मेले का शुभारंभ, मुख्यमंत्री धामी ने किया  उद्घाटन - Shravani Mela 2024 begins

श्रावणी मेला-2024 का शुभारंभ

आपको बता दें कि उत्तराखंड में सावन महीने की शुरूआत के साथ अल्मोड़ा के जागेश्वर मंदिर में श्रावणी मेला-2024 का शुभारंभ हो गया| मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यहां एक महीने तक आयोजित होने वाले प्रसिद्ध श्रावणी मेले का शुभारंभ किया|

भगवान शिव का जलाभिषेक कर विधि-विधान से पूजा-अर्चना

उन्होंने मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक कर विधि-विधान से पूजा-अर्चना करते हुए प्रदेश की खुशहाली की कामना की। हरेला पर्व के अवसर पर सीएम धामी और केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा ने पौंधारोपण भी किया।

CM inaugurated the Shravani fair of Jageshwar Dham | CM ने किया जागेश्वर धाम  के श्रावणी मेले का शुभारंभ: बोले-श्रावणी मेला सदियों से श्रद्धालुओं के  आकर्षण का ...

सभी धामों और तीर्थों में तेजी से विकास कार्य हुए

सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में देवभूमि के सभी धामों और तीर्थों में तेजी से विकास कार्य हुए हैं। इसी क्रम में जागेश्वर धाम में मास्टर प्लान के तहत काम होना है। मास्टर प्लान के बाद यहां हर साल 10 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है, इससे जिले में रोजगार के भी नए अवसर पैदा होंगे।

About Post Author