छोटे से गांव गुलालपुर के रहने वाले शिवप्रताप ने पीसीएस की परीक्षा में हासिल की चौथी रैंक,गांव में खुशी की लहर

रिपोर्ट – चन्द्र जीत सिंह

मैनपुरी – किशनी के छोटे से गांव गुलालपुर के रहने वाले शिवप्रताप ने पीसीएस की परीक्षा में चौथी रैंक हासिल की है, शिवप्रताप की इस कामयाबी से बेहद खुशी का माहौल है, गांव भर से बधाई देने वालों लोगों का तांता लगा हुआ है।

परिवार के लोगों को दिया कामयाबी का श्रेय

आपको बता दें कि मैनपुरी के कस्बा कुसमरा क्षेत्र के गांव गुलालपुर निवासी अरविंद सिंह के पुत्र शिव प्रताप ने जिले का नाम रोशन करने का कार्य किया है, जैसे ही गुलालपुर के लोगों को पता चला कि उनके गांव के बेटे ने पीसीएस परीक्षा में चौथा स्थान पाया है तो गांव में खुशी की लहर दौड़ गई। गांव के लोग बधाई देने के लिए उनके घर पर पहुंचे। शिव प्रताप की सफलता पर गांव में खुशी की लहर है। शिवप्रताप के पिता अरविन्द कुमार खाद्य विभाग में सप्लाई इंस्पेक्टर है, शिवप्रताप ने अपनी इस बड़ी कामयाबी का श्रेय अपने पिता अरविन्द कुमार व मॉं एवं दादा स्व0 अतर सिंह व दादी सूरजमुखी व परिवार के लोगों को दिया है।

8 घंटे से लेकर 12-13 घंटे तक लगातार करता था पढ़ाई 

शिवप्रताप का कहना है कि वह 8 घंटे से लेकर 12-13 घंटे तक लगातार पढ़ाई करता था, सिविल सेवा क्वालीफाई करना उसका लक्ष्य था। मैनपुरी जनपद के कस्बा किशनी के जिलेदार सिंह महाविद्यालय से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी देहली से शिवप्रताप ने पी.जी. की पढ़ाई की, इसके बाद पी.सी.एस. परीक्षा की तैयारी की। वर्तमान जो युवा तैयारी कर रहें हैं उनके लिए शिवप्रताप ने कहा कि अच्छा टारगेट डिसाइड करो और उसके लिए पूरी जान झोंक दो, सतत् प्रयास करो सफलता अवश्य मिलेगी।

About Post Author