शाहजहांपुर: लाट साहब जुलूस में तैनात कार्मिकों को ड्यूटी के सम्बन्ध में पुलिस लाइन में की गयी ब्रीफिंग, डीएम ने सभी कर्मचारियों को दिये निर्देश

रिपोर्ट – रोहित पाण्डेय 
उत्तर प्रदेश – शाहजहांपुर ज़िले के जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में पुलिस लाइन में होली के अवसर पर निकलने वाले लाट साहब के जुलूस में तैनात मजिस्ट्रेट एवं पुलिस कार्मिकों को ड्यूटी के सम्बन्ध में ब्रीफिंग की गयी। इस दौरान जोनल सेक्टर अधिकारी, समस्त राजपत्रित अधिकारी एवं आरएएफ व समस्त थाना प्रभारियों ने प्रतिभाग किया।
जूलूस में लगे सभी कार्मिको को सजग होकर ड्यूटी करने के निर्देश
आपको बता दें कि जिलाधिकारी ने समस्त कार्मिकों को निर्देशित करते हुये कहा कि जुलूस में लगे सभी कर्मचारी अपने तैनाती स्थल पर पहुंच कर समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर लें। उन्होने कहा कि कार्मिक अपने ड्यूटी स्थल के आस पास बैरीकेडिंग, सीसीटीवी कैमरा सहित अन्य व्यवस्थाएं गहनता पूर्ण जांच कर लें तथा अपने क्षेत्र के एसपीओ तथा संभ्रांत नागरिकों से समन्वय बना कर रखे। उन्होंने जूलूस में लगे सभी कार्मिकों को सजग होकर ड्यूटी करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होने कहा कि जुलूस में लगे सभी कर्मचारी अपनी सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखे, वॉडी प्रोटेक्टर सहित हेलमेट इत्यादि का अवश्य प्रयोग करें। उन्होने कहा कि जुलूस निकालने के बाद भी अपने ड्यूटी पॉइंट पर तैनात रहे निर्देश प्राप्त होने पर ही ड्यूटी पॉइंट को छोड़ें।
संवेदनशील बिंदुओं के विषय में दी जानकारी 
पुलिस अधीक्षक अशोक मीणा ने सभी अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों तथा आरएफ के जवानों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक ने सभी तैनात कर्मचारियों को संवेदनशील बिंदुओं के विषय में जानकारी दी तथा निर्देशित किया कि संवेदनशील क्षेत्रों में धैर्य के साथ ड्यूटी करें। उन्होने सभी कर्मचारियों को विस्तार पूर्वक उनके तैनाती बिन्दु तथा सम्बन्धित क्षेत्रों के विषय में जानकारी दी व डू-डॉन्टस बताया। उन्होने जुलूस में लगे सभी कर्मचारियों को अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंच कर ड्यूटी स्थल देखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में कर्मचारी बिना परमीशन के अपनी तैनाती स्थल को नहीं छोड़ेगे। जुलूस के दौरान प्रत्येक दशा में सभी कर्मचारी अपने ड्यूटी स्थल पर निर्धारित समय तक तैनात रहेंगे।

About Post Author