बलिया में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी, बिजली आपूर्ति कम होने के कारण लोगों का जीवन अस्त व्यस्त

रिपोर्ट – कृष्णकांत पाण्डेय

बलिया – देशभर में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है, ऐसे में बलिया में विद्युत आपूर्ति काम होना लोगों के लिए एक बड़ी समस्या बन गई है। बलिया वासियों की माने तो यहां ग्रामीण और शहरी अंचल को मिलाकर 18 से 19 घंटे बिजली आपूर्ति होती है। वहीं बिजली आपूर्ति कम होने से गर्मी के कारण लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

गर्मी और कटौती से जनजीवन अस्त- व्यस्त

बता दें कि देशभर के कई राज्यों में भीषण गर्मी से लोगों के हाल बेहाल हैं। इस मौसम में हो रही कटौती से जनजीवन अस्त- व्यस्त हो गया है। रात्रि काल बिजली चले जाने पर लोगों को खासी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि स्थानीय लोगों के अनुसार 10 वर्ष पहले की अपेक्षा बिजली आपूर्ति में काफी सुधार आया है। पहले बिजली की समस्या काफी होती थी लेकिन इन 10 वर्षों में 18 से 19 घंटे बिजली मिल जाया करती है।

24 घंटे विद्युत आपूर्ति का मिला आदेश 

अधीक्षण अभियंता सौरभ अग्रवाल ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला मुख्यालय और ग्रामीण अंचलों में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति का आदेश मिला है जिसका अक्षरस: पालन किया जा रहा है। अगर कहीं किसी फाल्ट के कारण बिजली कटती भी है तो तत्काल उसे ठीक करा कर बिजली देना सुनिश्चित कराया जाता है।

जांच कर दोषियों पर आवश्यक कार्रवाई

उन्होंने बताया कि अगर किसी क्षेत्र में निर्देश के अनुसार बिजली आपूर्ति नहीं होती है तो मामले की जांच कर दोषियों पर आवश्यक कार्रवाई भी की जाएगी।

About Post Author