यूपी में धारा 144 लागू…क्या कल हो पायेगी कानपुर देहात में बागेश्वर सरकार के धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की हनुमंत कथा?

कानपुर देहात।अतीक अहमद व उसके भाई की गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद से उत्तर प्रदेश में तनावपूर्ण माहौल होने की आशंका है.जिसके मद्देनजर समूचे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू है. वहीं दूसरी ओर 17 अप्रैल से 21 अप्रैल तक कानपुर देहात के मैथा तहसील क्षेत्र के रंजीतपुर स्थित पवन तनय आश्रम  में बागेश्वर सरकार के पं धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की  हनुमंत कथा होनी है. इस कथा के होर्डिंग समूचे कानपुर व कानपुर देहात में महिने भर पहले से ही लग गए थे. इस कथा को लेकर बागेश्वर धाम सरकार के भक्तों में भी खासा उत्साह है. इस कथा में लगभग 5 लाख लोगों के आने का अनुमान लगाया जा रहा है.आयोजकों ने पंडाल से लेकर प्रसाद तक की व्यवस्था कई दिन पहले ही कर ली है.अब यूपी में धारा 144 लागू हो गई है.ऐसे में संशय की स्थिति बनी हुई है. कि यह कथा आयोजित होगी कि नहीं. इस स्थिति को स्पष्ट करते हुए मैथा एसडीएम ने एक लेटर जारी किया गया है,जोकि कानपुर देहात के सूचना विभाग के व्हाट्सप ग्रुप में डाला गया है.जिसको कार्यक्रम के आयोजक फर्जी बता रहे हैं.

आयोजकों व प्रशासन के बीच घमासान

दरअसल आपको बता दें कि कानपुर देहात के मैथा तहसील के एसडीएम जितेन्द्र कटियार ने आयोजन के स्थगन को लेकर  एक पत्र जारी किया है जिसके मुताबिक जब तक यूपी में धारा 144 लागू रहेगी तब तक यह कार्यक्रम आयोजित नहीं हो पायेगा

 

 

तो वहीं दूसरी ओर आयोजकों के द्वारा एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया गया है जिसमें  बताया जा रहा कि कार्यक्रम अपने निश्चित समय पर ही होगा. इस सम्बन्ध में जब K NEWS की टीम के द्वारा मैथा एसडीएम से मामले की स्पष्टीकरण के लिए बात की तो उन्हांने बताया कि शासन के निर्देशानुसार धारा 144 लागू होने की वजह से कार्यक्रम को स्थगित करने का आदेश दिया गया. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के आयोजकों के द्वारा शासन के आलाधिकारियों से बात की जा रही है.

About Post Author