उत्तर प्रदेश: बांग्लादेश के हिंदुओं के समर्थन में उतरा संत समाज, 16 अगस्त को बिजनौर में की बड़े प्रदर्शन की घोषणा

रिपोर्ट – ज़हीर अहमद

बिजनौर – बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार और महिलाओं से रेप की घटनाओं के विरोध में अब संत समाज भी बांग्लादेश के हिंदुओं के समर्थन में खुलकर आ गया है। जूना अखाड़े के महंत नरेंद्र गिरि ने हिंदुओं के समर्थन में आंदोलन करने के लिए 16 अगस्त को बिजनौर में बड़े प्रदर्शन की घोषणा की है और इसमें हिंदुओं से बड़ी संख्या में भाग लेने की अपील की है।

बांग्लादेश में लगातार हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा

दरअसल बांग्लादेश में हो रहे हिंदुओं पर अत्याचार के खिलाफ अब सन्त समाज भी उतर गया है।बिजनौर के एक निजी बैंकट  हॉल में पत्रकारों से बात करते हुए जूना अखाड़े के महल नरेंद्र गिरी ने कहा कि बांग्लादेश में लगातार हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है बहन बेटियों की इज्जत लूटी जा रही है, और हिंदुओं का सरेआम कत्लेआम हो रहा है लेकिन कोई भी उसके समर्थन में बोलने को तैयार नहीं है| जबकि कश्मीर या अन्य स्थानों पर अगर एक भी मुसलमान का कत्ल हो जाता तो सारे राजनीतिक पार्टियों उसके समर्थन में खड़ी हो जाती है।लेकिन बांग्लादेश के हिंदुओं के समर्थन में कोई भी अपना मुंह खोलने को तैयार नहीं है।

लोगों से रामलीला मैदान में इकट्ठा होने की अपील

उन्होंने कहा कि अब संत समाज इसको लेकर एक बड़ा आंदोलन करेगा| उन्होंने 16 अगस्त को संत समाज के लोगों के साथ-साथ सभी हिंदू संगठन और हिंदू लोगों से रामलीला मैदान में इकट्ठा होने की अपील करते हुए कहा कि 16 अगस्त को एक बड़ा प्रदर्शन बांग्लादेश के हिंदुओं के समर्थन में किया जाएगा।

प्रदर्शन शुरू होकर डीएम कार्यालय तक पहुंचेगा

रामलीला मैदान से प्रदर्शन शुरू होकर डीएम कार्यालय तक पहुंचेगा और वहां पर एक ज्ञापन डीएम को दिया जाएगा| ज्ञापन में हिंदुओं पर अत्याचार रोकने बहन बेटियों की सुरक्षा करने और केंद्र सरकार इसमें हस्तक्षेप करते हुए हिंदुओं की सुरक्षा का मुद्दा भी उठाया जाएगा। उन्होंने सभी हिंदू संगठन से और हिंदुओं से अधिक से अधिक संख्या में रामलीला मैदान पहुंचने की अपील की।

About Post Author