पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई जा रही लाखों की सड़क उखड़ी, जेई और ठेकेदारों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए ग्रामीणों ने जताई नाराजगी

रिपोर्ट – अरविन्द दुबे 

उत्तर प्रदेश – सोनभद्र के बभनी थाना क्षेत्र के जौराही गांव में 04 किमी सड़क का निर्माण कार्य पीडब्लूडी विभाग द्वारा कराया जा रहा है। लेकिन सड़क निर्माण कार्य में गुड़वत्ता विहीन कार्य होने पर ग्रामीणों ने विभाग के कर्मचारियों और अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। स्थानीय ग्रामीणों ने मानक के खिलाफ़ सरकारी धन के बंदर बांट का आरोप लगाकर जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने अपने पैरों व हाथों से सड़क उखाड़ कर अधिकारियों को वीडियो भी वायरल किया हैं| वहीं ग्रामीणों ने सड़क निर्माण कार्य रोक दिया है। ग्रामीणों ने अधिकारियों से मांग किया की दोषी ठेकेदार व जेई के खिलाफ़ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित किया जाए।

स्थानीय ग्रामीणों में आक्रोश

बता दें कि बभनी थाना क्षेत्र के जौराही गांव में इन दिनों लगभग चार किलोमीटर मीटर पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा लाखों की लागत से सड़क का निर्माण का कार्य जोरों शोरों से चल रहा है। सड़क निर्माण कार्य गुड़वत्ताहीन किया जा रहा है, जिससे स्थानीय ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि, सड़क निर्माण में जिम्मेदार अनियमितता बरत रहें हैं| जेई और ठेकेदार मानकों की अनदेखी कर रहें हैं| इसे लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने विभाग के जेई और ठेकेदारों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए नाराजगी जताई ग्रामीणों ने सोनभद्र जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह से जांच कर कार्रवाई की मांग की है‌।

किया जा रहा घटिया क्वालिटी का सड़क निर्माण 

जौराही गांव के कमलेश प्रजापति का कहना है कि सड़क का निर्माण बहुत ही घटिया क्वालिटी का किया जा रहा है| यहां तक कि सड़क का डस्ट साफ किये बिना ही सड़क निर्माण का कार्य कर दिया जा रहा है| इतना ही नहीं सड़क पर बड़ी-बड़ी गिट्टी और सोलंग भी दिखाई दे रहा है, जबकि जेई का कहना है कि हर घर नल योजना के तहत पाइप बिछाने में सड़क की खुदाई कर दी जा रही है| जिसके वजह से इस तरह का सड़क निर्माण किया गया है।

 

About Post Author