धामी चुनाव प्रचार से छूटे, व्यवस्थाओं में जुटे !

उत्तराखंड डेस्क रिपोर्ट, लोकसभा चुनाव के लिए देशभर में हुई मतदान की प्रक्रिया शनिवार को संपन्न हो गई है। इंतजार अब 4 जून का है. जब मतगणना के बाद स्थिति साफ होगी कि आखिर देश में किसकी सरकार बनने जा रही है। वहीं मतगणना से पहले ही जीत के दावे भी शुरू हो गये हैं एक तरफ जहां भाजपा 400 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर रही है तो वहीं दूसरी ओर विपक्षी इंडिया गठबंधन जीत को लेकर काफी आश्वस्त दिख रहा है। वहीं इस लोकसभा चुनाव में प्रचार प्रसार के अबतक के सभी रिकॉर्ड भी ध्वस्त हुए है। पक्ष विपक्ष के साथ ही तमाम नेताओं के ताबड़तोड़ कार्यक्रम रिकॉर्ड बनाते हुए नजर आए हैं। इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी रिकार्ड चुनावी कार्यक्रम किए हैं। सीएम धामी ने देशभर में 60 दिन में ताबड़तोड़ 204 चुनावी कार्यक्रम किए है, वहीं इस दौरान उन्होंने वनाग्नि और चारधाम यात्रा व्यवस्था, के साथ ही बिजली-पानी समेत तमाम विषयों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठकें कर उनको दिशा-निर्देश के साथ ही समस्या के समाधान में जुटते हुए भी दिखाई दिए। इतना ही नहीं 7वे चरण में प्रचार थमते ही एक बार फिर मुख्यमंत्री धामी ने बद्रीनाथ धाम पहुंचकर यात्रा व्यवस्थाओं और श्रद्धालुओं को मिलने वाली सुविधाओं का स्थलीय निरीक्षण किया है। इसके बाद सीएम धामी ने हल्द्वानी पहुंचकर कैंची धाम में प्रस्तावित मेले की तैयारियों के साथ ही पेयजल और विद्युत आपूर्ति की समीक्षा कर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए हैं। वहीं एक तरफ जहां मुख्यमंत्री धामी प्रचार प्रसार के साथ ही तमाम व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे हैं तो दूसरी ओर विपक्ष का आरोप है कि सीएम धामी का ध्यान सिर्फ प्रचार प्रसार में है। राज्य के विकास और जनता की मुख्यमंत्री को फिक्र नहीं है सवाल ये है कि आखिर क्यों हर मोर्चे पर उतरने के बाद भी मुख्यमंत्री की कार्यशैली पर सवाल खडे किए जा रहे हैं।

देश में लोकसभा चुनाव के लिए 7 चरणों में हुए मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो गई है। सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में केद हो गया है। इंतजार अब 4 जून की मतगणना का है.. जब स्थिति साफ होगी कि आखिर किसकी सरकार देश में बनने जा रही है। मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए विपक्षी गठबंधन जीत को लेकर काफी आश्वस्त है। इस बीच विपक्षी दलों की दिल्ली में बैठक भी बुलाई गई…बैठक में विपक्ष ने वोटिंग के बाद की रणनीति पर मंथन किया है। वहीं मुख्यमत्री धामी का कहना है कि एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनने जा रहे हैं। 400 से ज्यादा सीटें भाजपा जीतने जा रही है। वहीं कांग्रेस इंडिया गठबंधन की सरकार बनने का दावा कर रही है।

आपको बता दें कि राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोकसभा चुनाव में ताबड़तोड़ जनसभाएं, रैली और रोड़ शो किए हैं। जानकारी के मुताबिक सीएम धामी ने देशभर में 60 दिन में 204 चुनावी कार्यक्रम किए है, इस व्यस्तता के बाद भी सीएम धामी ने वनाग्नि, चारधाम यात्रा व्यवस्था, के साथ ही बिजली-पानी समेत तमाम विषयों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठकें कर उनको दिशा-निर्देश भी दिए। इस बीच 7वे चरण में प्रचार थमते ही एक बार फिर मुख्यमंत्री धामी ने बद्रीनाथ धाम पहुंचकर यात्रा व्यवस्थाओं और श्रद्धालुओं को मिलने वाली सुविधाओं का स्थलीय निरीक्षण किया है। इसके बाद सीएम धामी ने हल्द्वानी पहुंचकर कैंची धाम में प्रस्तावित मेले की तैयारियों के साथ ही पेयजल और विद्युत आपूर्ति की समीक्षा भी की। वही विपक्ष का आरोप है कि सीएम धामी का ध्यान सिर्फ प्रचार प्रसार में है।

कुल मिलाकर देशभर में लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया खत्म होने के साथ ही जीत का दावा भी शुरू हो गया है। सभी की निगाहें अब 4 जून को होने वाली मतगणना पर टिक गई है। देखना होगा 2024 का चुनाव देश में किसकी सरकार बनाता है। देखना ये भी दिलचस्प होगा कि क्या सीएम धामी का ताबड़तोड़ प्रचार भाजपा के जीत की हैट्रिक को कायम रख पाएगा या नहीं

About Post Author