सड़क सुरक्षा माह में 500 से अधिक वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर, ओवरलोडेड वाहनों के काटे गए चालान

 रिपोर्ट – राजरतन पारीक 

राजस्थान – सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत हनुमानगढ़ पल्लू क्षेत्र में पुलिस व जिला परिवहन कार्यालय नोहर की ओर से अभियान चला कर यातायात नियमों की जानकारी दी गयी| साथ ही सावधानी पूर्वक वाहन चलाने के लिए चालकों को पांबद किया गया| इसके साथ ही यातायात नियमों का पालन करते हुए सावधानी पूर्वक वाहन चलाने की हिदायत भी दी|

खबर हनुमानगढ़ के पल्लू क्षेत्र से है, जहां सड़क सुरक्षा माह के तहत पल्लू पुलिस व जिला परिवहन कार्यालय नोहर की ओर से संयुक्त अभियान चलाकर ओवरलोड व नियम विरुद्ध वाहन चलाने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस अभियान के तहत पल्लू थानाधिकारी विजेन्द्र शर्मा व नोहर परिवहन सब इंस्पेक्टर मनोज स्वामी की टीम ने मेगा हाईवे पर कार्रवाई करते हुए 500 से भी अधिक वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए तथा उन्हें यातायात नियमों का पालन करते हुए सावधानी पूर्वक वाहन चलाने की हिदायत भी दी। इसके साथ ही मेगा हाईवे पर चलने वाले दर्जनभर ओवरलोडेड वाहनों के चालान भी काटे गए।

यातायात नियमों का पालन करने की दी हिदायत

इस अवसर पर नोहर परिवहन सब इंस्पेक्टर मनोज स्वामी ने कहा कि सड़कों पर चलते हुए वाहन चालक यातायात नियमों का पालन करें तथा हेलमेट व सीट बेल्ट लगाकर ही वाहन चलाएं ताकि सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सके। पल्लू थानाधिकारी विजेन्द्र शर्मा ने बताया कि सड़क सुरक्षा माह के तहत पल्लू क्षेत्र के विद्यालयों में जाकर स्कूली विद्यार्थियों को भी सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है ताकि सड़कों पर होने वाली दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

About Post Author