रतलाम: मेडिकल काॅलेज में छात्रों के साथ रैगिंग, सीनियर स्टूडेंट्स पहले खिलाया पेनकिलर फिर जमकर की पिटाई

रिपोर्ट – राहुल बैरागी

मध्य प्रदेश – रतलाम जिले में स्थित मेडिकल कॉलेज से छात्रों के साथ मारपीट करने का मामला संज्ञान में आया है। छात्रों के शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पीड़ित छात्र रैगिंग की बात कह रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि इस ममाले की जानकारी डीन को नहीं है। जबकि वार्डन को इसकी जानकारी थी।

12 पीड़ित छात्र औद्योगिक क्षेत्र थाने पहुंच और दर्ज कराई शिकायत 

दरअसल, यह घटना रतलाम में स्थित डॉ. लक्ष्मीनारायण पांडे मेडिकल कॉलेज की है। जहां MBBS फर्स्ट ईयर के छात्रों के साथ सीनियर छात्रों मारपीट की है। शनिवार को 12 पीड़ित छात्र औद्योगिक क्षेत्र थाने पहुंचे और लिखित में शिकायत दर्ज कराई। पीड़ितों का कहना है कि पहले उन्हें दर्द निवारक गोलियां खिलाई गई फिर उसके साथ सीनियर छात्रों ने मारपीट की है।सीनियर उनके साथ मारपीट करने के अलावा अपने नोट्स बनवाया और अन्य कार्य करवाते थे।

60 छात्रों के  साथ की गई मारपीट

पीड़ित छात्रों के मुताबिक, उनकी क्लास के करीब 60 छात्रों के साथ मारपीट की गई है। पिछले तीन महीने से रैगिंग चल रही थी। छात्रों ने कॉलेज के विभागाध्यक्ष को भी बताया, कार्रवाई भी की गई लेकिन उसके बाद कल शाम को फिर छात्रों के साथ मारपीट की गई थी। इसके बाद पुलिस कॉलेज पहुंची और डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता सहित अन्य अधिकारियों से घटना की जानकारी ली।

About Post Author