रश्मि चौधरी को मिली भारत रक्षा मंच महिला प्रकोष्ठ हरिद्वार प्रमुख की जिम्मेदारी

रिपोर्ट – प्रिंस शर्मा 

रूड़की – भारत रक्षा मंच (महिला प्रकोष्ठ) के द्वारा माता अहिल्याबाई होलकर जयंती एवं वीर सावरकर जयंती पखवाड़ा के अवसर पर रूड़की में संगोष्ठी एवं सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान भारत रक्षा मंच के प्रदेश संयोजक संगठन मंत्री आशीष वाजपेयी ने वरिष्ठ समाजसेवी रश्मि चौधरी को भारत रक्षा मंच महिला प्रकोष्ठ हरिद्वार प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई। माता अहिल्याबाई एक बहादुर तथा निडर महिला थी |

माता अहिल्याबाई एक बहादुर तथा निडर महिला थी

आपको बता दें कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए पूर्व मंत्री निरुपमा गौड ने कहा कि भारतीय महिलाओं ने प्राचीन काल से ही अपनी कुशलता व साहस का परिचय दिया है। भारतीय महिलाएं समय-समय पर अपने धर्म तथा राष्ट्र की सुरक्षा के लिए बलिदान देने में कभी भी पुरुषों से पीछे नहीं रही है। उन्होंने कहा कि माता अहिल्याबाई एक बहादुर तथा निडर महिला थी, जिन्होंने ढाई सौ वर्ष पूर्व सनातन धर्म की रक्षा एवं धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए उनका योगदान कभी बुलाया नहीं जा सकेगा।

वरिष्ठ महिलाओं का स्मृति चिन्ह देकर सम्मान भी किया

भारत रक्षा मंच महिला प्रकोष्ठ की हरिद्वार प्रमुख रश्मि चौधरी ने कार्यक्रम में आई सैकड़ो महिलाओं का स्वागत करते हुए कहा कि आज महिलाएं सशक्त होकर प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने अतिथियों सहित वरिष्ठ महिलाओं का स्मृति चिन्ह देकर सम्मान भी किया। कार्यक्रम में पहुंचें नगर विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं है। भाजपा राज में महिलाओं को आगे बढ़ने का मौका मिला है और महिलाएं आत्मनिर्भर बनकर देश को मजबूत करने का काम कर रही है।

About Post Author