राजस्थान: पर्याप्त यात्रीभार होने पर नई बसों के संचालन में कमी नहीं रखी जाएगी – परिवहन एवं सड़क सुरक्षा मंत्री

KNEWS DESK – परिवहन एवं सड़क सुरक्षा मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने बुधवार को विधानसभा में आश्वस्त किया कि पर्याप्त यात्रीभार होने पर नई बसें संचालित करने में कोई कमी नहीं रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि चित्तौड़गढ़ से ब्यावर वाया आसीन्द की बस को भी पर्याप्त यात्री भार होने पर पुनः संचालित किया जायेगा।
Jhunjhunu News First Aid Boxes Will Be Installed In Rajasthan Roadways  Buses - Amar Ujala Hindi News Live - Jhunjhunu News:राजस्थान रोडवेज बसों  में लगेंगे फर्स्ट एड बॉक्स, घायल यात्रियों को मिल
510 नई बसों का संचालन जल्द शुरू किया जायेगा
बता दें कि परिवहन मंत्री प्रश्नकाल के दौरान सदस्य द्वारा इस सम्बन्ध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के परिवहन तंत्र को आधुनिक एवं सुदृढ़ करने के लिए निरंतर काम कर रही है। आम-जन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में विभिन्न रूटों पर 510 नई बसों का संचालन जल्द शुरू किया जायेगा। इनके अतिरिक्त एक हजार नयी बसों को भी आने वाले समय में शामिल किया जायेगा।
इससे पहले विधायक जब्बर सिंह सांखला के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में परिवहन मंत्री ने बताया कि पूर्व में राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा चित्तौडगढ से ब्यावर वाया आसीन्द होकर एक बस का संचालन सितम्बर, 2021 से दिसम्बर 2021 तक किया गया था। संचालन अवधि में कम यात्रीभार के कारण जनवरी, 2022 में इस सेवा को बंद कर दिया गया।
नगरपालिका गुलाबपुरा के स्टैण्ड पर ठहराव नहीं
परिवहन मंत्री ने बताया कि नगरपालिका गुलाबपुरा का बस स्टैण्ड नगरपालिका के स्वाबमित्वल में है। बस स्टैण्ड के मुख्य सड़क मार्ग से लगभग 3 कि.मी. अन्दर स्थित होने के कारण निगम की लम्बी दूरी की बसों का नगरपालिका गुलाबपुरा के स्टैण्ड पर ठहराव नहीं है।

About Post Author