राजस्थान: प्रभारी सचिव किशन ने बजट घोषणा व अन्य कार्यों के संबंध में की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

KNEWS DESK – पाली जिला प्रभारी सचिव पीसी किशन ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे राज्य सरकार की ओर से जारी बजट में जिले की घोषणाओें की क्रियान्विति निर्धारित समय सीमा में पूरा करें और पौधारोपण अभियान को सार्थक रूप से अभियान चलाए ताकि अभियान नाम मात्र की औपचारिकता ना रहे।

बजट घोषणाओं के लिये दिए आवश्यक निर्देश

बता दें कि प्रभारी सचिव ने शनिवार को जिला परिषद सभागार में बजट घोषणाओं की क्रियान्विति, पौधारोपण व अन्य बिंदुओं को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने जिले के विभिन्न क्षेत्रों के लिये विभिन्न विभागों में की गई बजट घोषणाओं के लिये अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर प्रेजेंटेशन में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, जोधपुर विद्युत वितरण निगम, सार्वजनिक निर्माण विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, तकनीकी, उच्च शिक्षा, शिक्षा, सिंचाई विभाग, उद्योग, रीको, स्थानीय निकाय विभाग, वन, ग्रामीण विकास, पर्यटन, गृह, सामाजिक न्याय, खेल, महिला एवं बाल विकास, राजीविका, जनजाति, कृषि मंडी, डेयरी, खेल आदि विभागों की घोषणाओं के बारे में जानकारी ली और जहां भूखंडो की आवश्यकता हो उसके बारे में रिपोर्ट देने के व अन्य आवश्यक निर्देश दिये।

कार्यों व योजनाओं की स्थिति से अवगत कराया

बैठक में जिला कलेक्टर एलएन मंत्री ने प्रभारी सचिव को पाली जिले के विभिन्न विभागों के कार्यों व योजनाओं की वस्तुस्थिति व अन्य जानकारी से प्रभारी सचिव को अवगत कराया। इसके साथ ही उन्होंने प्रमुख विभागो के कार्यों का फीडबैक लिया।

सार्थक रूप से चलाये पौधरोपण अभियान

बैठक में प्रभारी सचिव किशन ने कहा कि पौधारोपण अभियान में मात्र पौधा रोपकर औपचारिकता ना करें व उनका पूर्ण सरंक्षण भी करें। साथ ही उन्होंने पौधारोपण के लिये विभिन्न किस्मों, क्षेत्रों के बारे में निर्देश दिये व पारिस्थितिकी तंत्र के अनुरूप पौधा चयन कर लगाने की सलाह दी। बैठक में एसपी चूनाराम जाट, उप वन संरक्षक बाला मुर्गन, एडीएम डॉ राजेश गोयल, एडीएम(सीलिंग) भवानीसिंह पंवार, जिला परिषद के सीईओ नंदकिशोर राजोरा, यूआईटी सचिव डॉ पूजा सक्सेना सहित सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

About Post Author