पुरानी पेंशन की बहाली की मांग को लेकर चार दिवसीय क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे रेलकर्मी

रिपोर्ट – अरविन्द श्रीवास्तव 

उत्तर प्रदेश –सोमवार को विभिन्न मांगों को लेकर नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे के आह्वान पर जॉइंट फोरम के बैनर तले सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन पर रेल कर्मियों ने क्रमिक भूख हड़ताल कर दी है।

भूख हड़ताल पर बैठे रेल कर्मियों ने लगाए भारत सरकार मुर्दाबाद के नारे

दरअसल संयुक्त मंच के आवाहन पर पुरानी पेंशन बहाली को लेकर आज सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन पर रेल कर्मियों ने ज्वाइंट फोरम के बैनर तले की क्रमिक भूख हड़ताल कर दी है। सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन के परिसर में आज क्रमिक भूख हड़ताल के पहले दिन सैकड़ो की संख्या में रेलकर्मी हड़ताल पर बैठे हुए हैं। क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे रेल कर्मियों ने भारत सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए । रेल कर्मियों का कहना है क्रमिक भूख हड़ताल 8 जनवरी से 11 जनवरी तक चलेगी। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन जब तक बहाल नहीं हो जाती है, तब तक हम ऐसे ही अपनी लड़ाई लड़ते रहेंगे |

क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन के शाखा मंत्री एस.सी.द्विवेदी ने कहा कि यह चार दिन की भूख हड़ताल केंद्र सरकार के लिए चेतावनी है| सेवानिवृत्ति के बाद कर्मचारी को सम्मानजनक जीवन जीने के लिए पुरानी पेंशन आवश्यक है।उन्होंने कहा कि बुढ़ापे की लाठी पुरानी पेंशन को दोबारा बहाल किया जाए नहीं तो 15 जनवरी के बाद आम हड़ताल का फैसला लिया जाएगा।

About Post Author