बिजनौर के स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन, हजारों की संख्या में लोगों ने लिया हिस्सा

रिपोर्ट – ज़हीर अहमद 

उत्तर प्रदेश – बिजनौर दसवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर नेहरू स्टेडियम,पुलिस लाइन जिला मेडिकल अस्पताल सहित जिले भर में विभिन्न स्थानों पर योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला प्रशासन का मुख्य कार्यक्रम नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया गया, जिसमें प्रशासनिक अफसरों व राजनीतिक दलों के नेताओं सहित हजारों लोगों ने सामूहिक रूप से योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

आयोजित कार्यक्रम में हजारों लोगों ने भाग लिया

दरअसल आज दशम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है सुबह 6:00 बजे से ही नेहरू स्पोर्ट्स स्टेडियम सहित ज़िले भर में दशम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम आयोजित किये गए जिसमें हजारों लोगों ने भाग लिया। नेहरू स्टेडियम में अफसरों, नेताओ, विभिन्न संगठनों से जुड़े हज़ारों लोगों एवं छात्र-छात्राएं ने हजारों की संख्या में स्टेडियम पहुंचकर योग किया ।

जिले भर के स्कूल कॉलेज व विभिन्न जगह पर योग का आयोजन

स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में बिजनौर के डीएम अंकित अग्रवाल ,सीडी ओ पूर्ण बोरा, डीएफओ ऐ के सिंह,ज़िला पंचायत अध्यक्ष साकेन्द्र प्रताप सिंह, भाजपा नेता डॉक्टर बीरबल सिंह ,सहित जिले के अफसर व नेता मौजूद रहे । इसके अलावा पुलिस लाइन में एसपी नीरज कुमार जादौन की मौजूदगी में सैकड़ों पुलिसकर्मियों ने योग किया, जबकि शहर व जिले भर के स्कूल कॉलेज व विभिन्न जगह पर योग का आयोजन किया गया जिसमें हजारों लोग शामिल हुए।

बड़ी संख्या में युवाओं ने प्रतिभाग किया

वहीं इस मौके पर बिजनौर के डीएम अंकित अग्रवाल ने कहा कि आज दसवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम बिजनौर के स्टेडियम में आयोजित किया गया। यहां पर बड़ी संख्या में युवाओं ने प्रतिभाग किया ,जितने भी हमारे जनप्रतिनिधि ने उन्होंने भी प्रतिभाग किया, आयुष विभाग का प्रोटोकॉल आया हुआ था उसके मुताबिक यहां पर योग का कार्यक्रम किया गया । साथ ही डीएम ने सभी लोगों से अपील की कि वह अपने जीवन में योग को लाये कुछ देर योग को दीजिए जिससे आप स्वस्थ रह सके।

About Post Author