शामली में हुए डकैती प्रकरण में पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, दो शातिर डकैत गिरफ्तार

रिपोर्ट – दीपक कुमार

उत्तर प्रदेश – शामली जनपद के झिझाना थानां क्षेत्र की चौकी चौसाना के मोहल्ला सुंदरनगर में हुई डकैती प्रकरण में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने घटना में शामिल दो शातिर डकैत को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दोनों की गिरफ्तारी की है। पुलिस की यह मुठभेड़ गांव गढी हसनपुर के जंगल में हुई है। मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी भी गोली लगने से घायल हुआ है। पुलिस ने डकैतो के कब्जे से लूटी गई नगदी को भी बरामद किया है।

सर्विलांस की मदद से बदमाशों तक पहुंची पुलिस

आपको बता दें कि घटना जनपद के झिझाना थाना क्षेत्र के चौसाना चौकी क्षेत्र के मोहल्ला सुंदर नगर की है। जहां निवासी बलविंदर के घर पर 10 जुलाई को डकैती की घटना को अंजाम दिया था। वहीं अज्ञात डकैतों ने घर के सभी सदस्यों को उठाकर गन पॉइंट पर लेकर घर में नगदी व आभूषणों की लूट की थी। इस डकैती प्रकरण में पुलिस सर्विलांस की मदद से बदमाशों तक पहुंची। पुलिस को बदमाशों की लोकेशन गढ़ी हसनपुर के जंगल में मिली। जहां पुलिस ने घेराबंदी की, इस दौरान पुलिस टीमों को देखकर बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। आत्मरक्षा में पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। जिसमें दोनों बदमाश घायल हो गए। मुठभेड़ में पुलिस के एक सिपाही को भी गोली लगी है। बदमाशों की पहचान सिमरनजीत एवं अनस निवासी कैराना के रूप में हुई।

बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे बदमाश 

एसपी ने बताया कि बदमाश एक नई घटना को कारित करने की फिराक में थे। बदमाशों के तीन अन्य साथी भाग निकले, जिनकी तलाश जारी है। पकड़े गये बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने अवैध हथियार व लूटी गयी नगदी और आभूषण बरामद कर लिये है। वादी पक्ष के लोगों ने घटना के खुलासे से ख़ुशी जाहिर की है और वादी पक्ष पुलिस के इस खुलासे से संतुष्ट है|

पुलिस टीम को भी 25 हजार रुपए का इनाम

वहीं एसपी शामली राम सेवक ने बताया कि फरार आरोपियों पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। इसके साथ ही घटना के खुलासे में शामिल पुलिस टीम को भी 25 हजार रुपए का इनाम दिया है। पकड़े गए डकैतो पर गैंगस्टर की कार्रवाई सहित दोनों की संपत्ति को कुर्क किया जायेगा।

About Post Author