सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी का पुलिस ने किया हाफ एनकाउंटर

कानपुर देहात। कानपुर देहात के शिवली कोतवाली पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी। शिवली कोतवाली पुलिस ने चेकिंग के दौरान 3 दिन पूर्व बैरी तिराहे के पास मानसिक विक्षिप्त महिला के साथ बैरी तिराहे के पास हुए सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी रामकेश चौरसिया को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। सामूहिक दुष्कर्म का आरोपी रामगढ़ के पास बाइक से जा रहा था तभी पुलिस ने आरोपी को जब रोकने की कोशिश की तो वह पुलिस से भागने की कोशिश करने लगा तो वहीं पर जब पुलिस के द्वारा आरोपी को घेर लिया गया तो सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी के द्वारा पुलिस पर फायरिंग कर दी गई जहां पर शिवली कोतवाली पुलिस ने जवाबी फायरिंग में आरोपी को हाफ एनकाउंटर कर गिरफ्तार करते हुए घायलावस्था में शिवली सीएचसी में भर्ती करवाया जहां पर मौजूद डाॅक्टरों ने उपचार करने के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। तो वहीं पर आरोपी व पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान शिवली कोतवाली क्राइम इंचार्ज अब्दुल कलाम के हाथ में भी गोली लगने से घायल हो गए हैं जिनको शिवली सीएचसी में भर्ती करवाया गया है। मुठभेड़ में गिरफ्तार आरोपी युवक के पास से एक बाइक एक अवैध 315 बोर का तमंचा भी बरामद हुआ है। मुठभेड़ स्थल का कानपुर देहात पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण किया।

दरअसल आपको बता दें कि यह पूरा मामला जनपद कानपुर देहात क्षेत्र के शिवली कोतवाली की औनाहा चौकी के रामगढ़ के पास का है जहां पर शिवली कोतवाली पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी तो वहीं पर सामने से बाइक से एक युवक आ रहा था जिसको पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो उक्त युवक के द्वारा पहले भागने की कोशिश की जिस दौरान युवक की बाइक फिसलकर गिर गई जिसके चलते पुलिस ने युवक को चारो तरफ से घेर लिया। आरोपी युवक अपने आप को पुलिस के चारों तरफ घिरा देखते हुए पुलिस पर फायरिंग कर दी। जिसके चलते शिवली कोतवाली पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग करते हुए आरोपी युवक को हाफ एनकाउंटर करते हुए गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए युवक को हाफ एनकाउंटर के दौरान पुलिस की गोली उसके पैर में जा लगी जिसको पुलिस ने शिवली सीएचसी में भर्ती करवाया है जहां से सामूहिक दुर्ष्कम के आरोपी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। मुठभेड़ में शिवली कोतवाली क्राइम इंचार्ज अब्दुल कलाम के भी हाथ में गोली लगने से घायल हो गए हैं जिनका उपचार शिवली सीएचसी में कराया गया है।

कानपुर देहात पुलिस अधीक्षक के द्वारा बताया गया कि मुठभेड़ में गिरफ्तार किए गए युवक युवक की पहचान रामकेश चौरसिया पुत्र सीताराम चौरसिया निवासी बैरी थाना शिवली के रूप में हुई है। जोकि यह युवक बीते 3 दिन पूर्व बैरी चौराहे के पास एक मानसिक विक्षिप्त महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म में आरोपी था। जोकि उक्त लगातार फरार चल रहा था। जिसकी तलाश के लिए पुलिस क्षेत्र में चेकिंग अभियान चला रही थी। बृहस्पतिवार की देर शाम शिवली कोतवाल प्रभारी जर्नादन प्रताप सिंह व क्राइम इंस्पेक्टर अब्दुल कलाम, एसआई विकल्प चतुर्वेदी व सिपाही धीरेंद्र रामगढ़ के पास चेकिंग चला रहे थे।उसी समय सामने से बाइक से रामकेश को आता देख पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो उक्त के द्वारा पहले भागने का प्रयास किया गया जब आरोपी ने पुलिस से घिरा हुआ देखा तो 315 बोर के तमंचे से पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जिस दौरान शिवली कोतवाली क्राइम इंचार्ज अब्दुल कलाम घायल हो गए। जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग करते हुए उक्त सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी को हाफ एनकाउंटर कर गिरफ्तार कर घायल अवस्था में शिवली सीएचसी में भर्ती करवाया गया जहां से बाद में जिला अस्पताल लिए रेफर कर दिया गया। तो वहीं पर क्राइम इंचार्ज अब्दुल कलाम को भी उपचार शिवली सीएचसी में करवाया गया है। पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात ने मुठभेड़ स्थल का निरीक्षण करने के बाद पुलिस से मामले की जानकारी ली। एसपी ने बताया कि आरोपित की तलाश की जा रही थी। जिसके खिलाफ अब हत्या के प्रयास का मामला भी पंजीकृत किया जाएगा।

About Post Author