शामली में प्रतिबंधित पशु कटान पर हिंदू संगठनों में आक्रोश, योग साधना आश्रम के महंत ने दी पंचायत की चेतावनी, जिले में पुलिस अलर्ट

रिपोर्ट – दीपक कुमार

शामली – योग साधना आश्रम के महंत स्वामी यशवीर महाराज ने कथित तौर पर शामली के जलालाबाद में एक व्यक्ति के मकान पर प्रतिबंधित पशु कटान का दावा करते हुए पंचायत की चेतावनी दी है। प्रकरण के कारण हिमाचल प्रदेश में भी तनाव फैलने का दावा भी स्वामी यशवीर महाराज द्वारा किया गया है। महाराज ने पुलिस को 24 जून तक आरोपी को गिरफ्तार करने, नहीं तो 25 जून को आरोपी के घर पर पंचायत की चेतावनी दी है।

स्टेट्स पर कुछ फोटो वायरल

दरअसल, शामली जिले के जलालाबाद कस्बा निवासी जावेद नाम का युवक हिमाचल प्रदेश के नाहन में कपड़े की दुकान करता है जोकि बकरीद के मौके पर घर आया था और जावेद ने अपने स्टेट्स पर कुछ फोटो वायरल किए हैं, जिनको लेकर हिमाचल प्रदेश में भी हिंदू संगठनों में तनाव फैलने की सूचनाएं मिली हैं। अब इस मामले में बघरा के योग साधना आश्रम के महंत स्वामी यशवीर महाराज की एक वीडियो भी सामने आई है। उन्होंने वीडियो में दावा करते हुए कथित तौर पर प्रतिबंधित पशु कटान की घटना जलालाबाद की बताई है।

पुलिस की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया

इसके अलावा स्वामी यशवीर ने शामली जिले के पुलिस प्रशासन के लिए चेतावनी भी जारी की है। उन्होंने वीडियो में कहा है कि यदि 24 जून तक पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तो 25 जून को जलालाबाद में आरोपी के घर पर पंचायत की जाएगी। उधर, पशु कटान से जुड़े कुछ फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, हालांकि इस मामले में अभी तक शामली पुलिस की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में आलाधिकारियों द्वारा कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.