मोदी की कमान, एक तीर, तीन निशान ! 

Knews Desk, उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव की घड़ी जैसे जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे प्रचार का शोर राज्य में तेज हो गया है। इसी चुनावी माहौल को गरमाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार को ऋषिकेश पहुंचे जहां उन्होने विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री के संबोधन को सुनने के लिए हजारों लोगों की भीड़ देखने को मिली। भाजपा ने पीएम मोदी की जनसभा के जरिए राज्य की 23 विधानसभा और तीन लोकसभा सीटों को साधने का प्रयास किया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए अपनी सरकार की जमकर सराहना कि. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय देश में आतंकवाद चरम पर था. देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं थी.इसके अलावा विकास का अभाव था…इस दौरान प्रधानमंत्री ने दावा किया कि मौजूदा भाजपा की सही नीयत के चलते देश और प्रदेश का तेजी से विकास हो रहा है। आल वेदर रोड, रेलवे क्नेक्टिविटी, और एयर क्नेक्टिविटी के विस्तार से उत्तराखंड का विकास तेजी से हो रहा है। वहीं पीएम मोदी के दौरे को कांग्रेस ने बेहद निराशाजनक बताया है. कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री ने प्रदेशवासियों से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के बाद भाजपा के कई अन्य दिग्गज नेताओँ के भी उत्तराखंड दौरे प्रस्तावित हैं। जिसके तहत राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ, अमित शाह के दौरे प्रस्तावित है। सवाल ये है कि क्या प्रधानमंत्री की रैली से राज्य की पांचों लोकसभा सीटों में माहौल भाजपा के पक्ष में बनेगा या फिर विपक्ष के सवाल भाजपा की तैयारियों पर भारी पडेंगे

उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों में 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है। चुनाव की घड़ी नजदीक आते ही राज्य का सियासी पारा गरमाता जा रहा है। चुनावी प्रचार के मामले में भाजपा अपने विरोधी दलों से काफी आगे है….राज्य की पांचों लोकसभा सीटों में कमल खिलाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऋषिकेश पहुंचे.. इस दौरान उन्होने विजय संकल्प रैली को संबोधित किया…प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरूआत गढ़वाली भाषा से की.. इसके बाद पीएम मोदी ने कई बार तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की कमजोर सरकार के समय देश में आतंकवाद अपने चरम पर था. जबकि मोदी सरकार आने के बाद आतंकवाद खत्म हुआ. धारा 370 हटाना, भव्य राम मंदिर बनाना, रोड, एयर और रेलवे क्नेक्टिविटी के विस्तार से देश और प्रदेश का विकास सिर्फ भाजपा सरकार ने ही किया।

आपको बता दें कि ऋषिकेश में हुई प्रधानमंत्री की जनसभा के जरिए भाजपा ने राज्य की 23 विधानसभा और तीन लोकसभा सीटों को साधने का प्रयास किया। वहीं पीएम मोदी की जनसभा के बाद भाजपा के कई अन्य दिग्गज नेताओँ के भी उत्तराखंड दौरे प्रस्तावित हैं। जिसके तहत राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ, अमित शाह के दौरे प्रस्तावित है। वहीं कांग्रेस ने पीएम मोदी की जनसभा को बेहद निराशाजनक बताया है। कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री ने जनहित से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। आपको बता दें कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से कई सवाल पूछे थे जिसके तहत कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से अंकिता भंडारी हत्याकांड, केदारनाथ में 230 किलो सोने की चोरी, बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई, भर्ती पेपर लीक, अग्निवीर योजना पर जवाब देने की मांग की थी..हांलाकि पीएम मोदी की ओर से कांग्रेस के सवालों का जवाब ना देने पर कांग्रेस ने नाराजगी व्यक्त की है।

कुल मिलाकर चुनाव के लिए समय बेहद कम है यही वजह है कि नेताओं के उत्तराखंड दौरे तेज हो गए हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रुद्रपुर के बाद ऋषिकेश में जनसभा को संबोधित कर राज्य में भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान को तेज कर जनता से सभी प्रत्याशियों को जीताने की अपील की है। वहीं पीएम मोदी के बाद अब योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह, अमित शाह समेत पार्टी के तमाम अन्य वरिष्ठ नेताओं के भी उत्तराखंड में चुनावी कार्यक्रम होने है ऐसे में ये तय है कि राज्य का सियासी पारा आने वाले दिनों में और भी गरमाने जा रहा है।

About Post Author