मौसम विभाग ने उत्तराखंड के छह जिलों में येलो अलर्ट किया जारी, लोगों को सतर्क रहने की अपील की

रिपोर्ट – अंकित काला 

देहरादून – मौसम विभाग ने उत्तराखंड के छह जिलों में मंगलवार को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि 20 अगस्त को देहरादून, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं राज्य के अन्य जिलों में भी तेज बारिश हो सकती हैं। जिसको लेकर मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी और सतर्कता बरतने की भी अपील की है|

आपको बता दें कि प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते मौसम विज्ञान केंद्र ने 20 अगस्त यानि आज, को प्रदेश में और अधिक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने इस स्थिति को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किए हैं, जिससे लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, विशेष रूप से पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। इसके साथ ही नदियों और नालों के किनारे बसे लोगों को भी सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है। प्रशासन ने प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा उपायों को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए हैं और यात्रियों से अपील की है कि वे संभावित खतरनाक इलाकों से दूर रहें।

About Post Author