भाजपा और LJP के बीच पटना में हुई बैठक, चिराग पासवान NDA में हो सकते हैं शामिल

KNEWS DESK… भाजपा और जनशक्ति पार्टी के बीच आज यानी 9 जुलाई को आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बिहार की राजधानी पटना में बैठक हुई। इस बैठक के दौरान दोनों पार्टियों के नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे। दोनों पार्टियों के बीच हुई आज इस बैठक को आगामी लोकसभाव चुनाव को मद्देनजर रखते हुए बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

दरअसल आपको बता दें कि दोनों पार्टियों के बीच हुई बैठक से चिराग पासवान की पार्टी को NDA में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं। जिसके चलते यह बैठक बहुत ही अहम मानी जा रही है। क्योंकि इस बैठक में यह तय होना था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में LJP NDA में शामिल होगी कि नहीं। हालांकि इस बैठक में पार्टी के पदाधिकारियों ने चिराग पसवान को गठबंधन में शामिल होने का फैसला लेने के लिए अधिकृत कर दिया है। गठबंधन को लेकर चिराग पासवान जो फैसला लेंगे, वही सभी को स्वीकार होगा। हालांकि इस बैठक से पहले भाजपा नेता एवं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने चिराग पासवान से मुलाकात की। कहा जा रहा है कि भाजपा चिराग को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल कर सकती है। इसी के मद्देनजर चिराग की सुरक्षा बढ़ दी गई है। ऐसी चर्चा है कि NDA में चिराग की वापसी के लिए सिर्फ एक औपचारिक ऐलान करना बाकी है। इस बैठक के बाद चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी ने मुझे गठबंधन पर फैसला लेने के लिए अधिकृत कर दिया है। अभी चर्चाओं का दौर बाकी है। अंतिम फैसला होने से पहले अभी कुछ भी कहना गठबंधन धर्म के लिए ठीक नहीं है। वहीं मंत्री पद को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि मंत्री बनना मेरी प्राथमिकता नहीं है।

BJP ने किया लोगों के कल्याण के लिए काम

नित्यानंदराय ने बैठक के बाद कहा कि जब हम मिलते हैं तो अच्छा लगता है। BJP ने लोगों के कल्याण के लिए काम किया है। पटना में हुई इस बैठक को लेकर विपक्षी एकता के मंत्री का कहना है कि ये ऐसा पीएम मोदी के लोकप्रियता के डर के कारण करते हैं। दरअसल में न तो इनके पास नेता है और न ही कोई नीति।

About Post Author