मायावती ने बुलडोजर सिस्टम को बताया गलत, बोलीं अपराध की सजा परिवार को देना सही नहीं

KNEWS DESK, सुप्रीम कोर्ट ने बुलडोजर एक्शन पर सुनवाई करते हुए इसे गलत करार दिया है। जिसके बाद अब इस सिस्टम पर बसपा प्रमुख मायावती ने भी अपना बयान जारी किया है और इस कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं।

UP News: योगी सरकार के बुलडोजर एक्शन पर भड़की मायावती..

बहुजन समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बुलडोजर जस्टिस के तहत होने वाली कार्रवाई पर कई सवाल खड़े किए है। बसपा प्रमुख का मानना है कि सजा अपराधी को मिलनी चाहिए न कि उसके परिवारजनों को और जो अधिकारी सही से अपराधियों को सजा नहीं दिला पा रहे हैं उनके खिलाफ भी एक्शन लेना चाहिए। वहीं इस मुद्दे पर उन्होंने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘देश में अपराधिक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई कानून के तहत होनी चाहिए। उनके अपराध की सजा उनके परिवार और नजदीकी लोगों को नहीं मिलनी चाहिए। यह सब हमारी पार्टी की रही सरकार ने ‘कानून द्वारा कानून का राज[‘ स्थापित करके भी दिखाया है।’

अधिकारियों पर भी की जाए कठोर कार्रवाई

मायावती ने इस पर कहा कि बुलडोजर का इस्तेमाल अब सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के मुताबिक ही होना चाहिए। हालांकि उचित तो यही होगा कि इसका इस्तेमाल करने की जरुरत ही न पड़े क्योंकि आपराधिक तत्वों से सख्त कानूनों के तहत भी निपटा जा सकता है जबकि आपराधिक तत्वों के परिवार व नजदीकियों पर बुलडोजर के इस्तेमाल के बजाए संबंधित अधिकारियों पर ही कठोर कार्रवाई होनी चाहिए, जो ऐसे तत्वों से मिलकर, पीड़ितो को सही न्याय नहीं देते हैं। सभी सरकारें इस ओर जरुर ध्यान दें।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.