मध्यप्रदेश : पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को कई मुद्दों पर घेरा, कहा – “कांग्रेस विकास का काम नहीं करती”

KNEWSDESK-   जैसे – जैसे  चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, दिल्ली के बड़े – बड़े नेता राज्य में डेरा डाले हुए हैं, वहीं एक – दूसरे पर आरोप – प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इसी बीच  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी को कई मुद्दों पर घेरा। उन्होंने शिवनी में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस पर  आदिवासी समाज की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। इसके बाद प्रधानमंत्री अन्न योजना का जिक्र करते हुए 5 सालों तक राशन देने की गारंटी भी दी। पीएम नरेंद्र मोदी ने काग्रेस को घेरते हुए कहा कि काग्रेस का एक – एक घोटाला लाखों – करोड़ों का हुआ करता था , अब भाजपा सरकार में यही सबसे बड़ा अंतर है। गरीब के हक का पैसा , जो हमने बचाया हैं।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर घोटालों का आरोप लगाते हुए कहा कि  कांग्रेस के नेता तो इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं कि किसका बेटा कांग्रेस का मुखिया बनेगा। 2014 से पहले कांग्रेस का एक – एक घोटाला लोखों – करोड़ों का हुआ करता था, अब भाजपा सरकार में घोटाले नहीं होते। गरीब के हक का पैसा ,जो हमने बचाया है , वो अब गरीब के राशन पर खर्च हो रहा है। घोटालेबाज कांग्रेस सरकार और भाजपा सरकार में यही सबसे बड़ा अंतर है। कांग्रेस के लिए अपने एक परिवार से बड़ा कोई और नहीं है। जहां कांग्रेस सरकार में रहती है, वहां सरकारी योजनाएं रास्ते , गलियां सब कुछ उसी परिवार के नाम कर देती है। एमपी के घोषणापत्र में भी सिर्फ वही एक परिवार दिखता है।

कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर निशाना

पीएम नरेंद्र मोदी ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हए कहा कि  कांग्रेस के दो बड़े नेता अपने बेटों को सेट करने के लिए मध्यप्रदेश को अपसेट करने में लगे हैं । ऐसे लोगों को राज्य की कोई जरूरत है क्या ? कांग्रेस के नेताओं के पास राज्य के विकास के लिए कोई रोडमैप नहीं है। मैं गरीबी से निकला हूं , गरीबी क्या होती है। ये मुझे किताबों में नहीं पढ़ना पड़ता है, इसलिए आपके बेटे ने आपके भाई ने एक बड़ा निर्णय मन में पक्का कर लिया है कि दिसंबर में जब प्रधानमंत्री अन्न योजना पूरी होगी तब आने वाले 5 वर्षों के लिए मुफ्त राशन की गारंटी हम देंगे।

कांग्रेस पर कभी भरोसा नहीं किया जा सकता : नरेंद्र मोदी

आदिवासी समाज की कांग्रेस ने लगातार 5 दशक तक उपेक्षा की है, जबकि पहली बार सत्ता में आने पर बीजेपी के नेता अटलबिहारी वाजपेयी ने आदिवासियों के कल्याण के लिए एक अलग मंत्रालय बनाया। भाजपा ने देश के मान – सम्मान और संस्कृति की रक्षा के लिए कुर्बानी देने वाले आदिवासी समुदाय के सभी लोगों का सम्मान किया है। आगे कहा कि  कांग्रेस का ना तो अपना कोई भविष्य है और ना ही उसके पास एमपी के युवाओं के भविष्य के लिए कोई रोडमैप है। कांग्रेस के नेता आज भी दादा – दादी , नाना – नानी ने क्या किया , इस पर वोट मांगते हैं । कांग्रेस पर कभी भरोसा नहीं किया जा सकता । कांग्रेस का नारा रहा है। गरीब की जेब साफ , काम हाफ से भी हाफ यानि कांग्रेस विकास का काम नहीं करती , लेकिन गरीब की जेब जरूर साफ कर देती है।

About Post Author