अयोध्या की तर्ज पर इंदौर में भी बनेगा 21 करोड़ की लागत से रामलला का नया भव्य मंदिर

रिपोर्ट – अनिल चौधरी

इंदौर – अयोध्या में प्रभु श्री रामलला के भव्य मंदिर से प्रेरणा लेकर नवलखा स्थित मनकामेश्वर कांटाफोड़ शिव मंदिर पर भी भव्य मंदिर के निर्माण का संकल्प लिया गया। विजयवर्गीय इस नए मंदिर के संरक्षक होंगे।

प्रभु श्रीराम के जयघोष के बीच व्यक्त किया संकल्प

आपको बता दें कि सोमवार को नवलखा स्थित मनकामेश्वर कांटाफोड़ शिव मंदिर पर ग्यारह कुंडीय श्री विष्णु महायज्ञ के दिव्य आयोजन में नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय एवं विधायक गोलू शुक्ला के आतिथ्य में महायज्ञ की पूर्णाहुति के अवसर पर मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष विष्णु बिंदल, संरक्षक टीकमचंद गर्ग, संयोजक बी. के. गोयल एवं न्यासी सुभाष बजंरग ने प्रभु श्रीराम के जयघोष के बीच संकल्प व्यक्त किया कि कांटाफोड़ शिव मंदिर के वर्तमान स्थल पर 21 करोड़ की लागत से भव्य राम मंदिर का काम शुरू किया जाएगा|

काम जल्द से जल्द पूरा करने के किए जाएंगे प्रयास 

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा जैसे-जैसे मंदिर के काम का विस्तार होता जाएगा, धनराशि की व्यवस्था भी बढ़ती जाएगी। यह काम जल्द से जल्द पूरा करने के प्रयास किए जाएंगे। इस दौरान हजारों धर्मप्रेमियों सुबह से देर रात तक मंदिर पर रहते हुए विभिन्न अनुष्ठानों में भी भाग लिया। इस सब के बीच मंदिर ट्रस्ट के संयोजक बी. के. गोयल ने संकल्प व्यक्त किया कि जब तक मंदिर की नींव का काम शुरू नहीं होगा तब तक वे नंगे पैर ही रहेंगे अर्थात चप्पल जूते नहीं पहनेंगे।

ये भी पढ़ें-  दिल्ली में कैब एग्रीगेटर्स के लिए सख्त होंगे नियम, बाइक टैक्सियों के लिए भी रहेगा लागू

About Post Author