मध्यप्रदेश : गृह मंत्री अमितशाह पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की सरकार के दिनों को किया याद, कहा – दाहोद से निकलने के बाद खुल जाती थी नींद

KNEWSDESK- मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं। ऐसे में सारी पार्टियां एक – दूसरे पर आरोप – प्रत्यारोप लगा रही हैं। इसी कड़ी में केन्द्रीय  गृह मंत्री अमित शाह ने उज्जैन का दौरा किया और जनसभा को सम्बोधित किया । इस दौरान उन्होंने दिग्विजय सिंह को कई मुद्दों पर घेरा , वहीं अपने किए गए कामों को गिनाया। इसमें धारा 370 हटाना , राम मंदिर , महाकाल लोक का निर्माण , आदि शामिल हैं। इसके बाद दाहोद की सड़क का भी जिक्र किया। अमित शाह ने दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में महाकाल के दर्शन करने के लिए आते थे तो दाहोद निकलने के बाद नींद खुल जाती थी।

गृह मंत्री शाह ने 18 में किए कामों की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में 18 सालों की सरकार में काफी परिवर्तन आया है। दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में जहां मध्य प्रदेश का बजट 23000 करोड़ का हुआ करता था । यह बढ़कर अब 3,10,000 करोड़ का हो गया है, जो मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्य गुजरात से आते हैं। वे, जब दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में महाकाल के दर्शन करने के लिए आते थे तो दाहोद निकलने के बाद नींद खुल जाती थी। जैसे ही मध्य प्रदेश की सीमा लगती थी वैसे ही गाड़ी गड्ढों में हिचकोले खाने लगती थी, जिससे पता चल जाता था कि मध्य प्रदेश आ गया है।

 दिग्विजय सिंह ने किया था सड़क का मुआयना

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह 60,000 किलोमीटर की सड़क देकर गए थे, जिसे बीजेपी सरकार ने 5 लाख 10,000 किलोमीटर की बनाकर लोगों को बड़ी सुविधा मुहैया कराई है। कांग्रेस के कार्यकाल में मध्यप्रदेश की प्रति व्यक्ति आय 11,000 रुपए वार्षिक हुआ करती थी , जो बढ़कर 1,40,000 के ज्यादा हो चुकी है । इससे मध्यप्रदेश के विकास का पता चलता है। बीजेपी सरकार ने धारा 370 हटाने , राम मंदिर, महाकाल लोक बनाने जैसे काम किए हैं।

बीजेपी की सरकार में बढ़ी भ्रष्टाचार , बेरोजगारी 

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी के नेता सब उपलब्धियां गिना रहे हैं, लेकिन इस बात को भी उन्हें स्वीकारना चाहिए कि मध्य प्रदेश के प्रति व्यक्ति पर 41,000 का कर्ज हो जुका है। मध्यप्रदेश की हालत बेहद खराब हो चुकी है। बीजेपी की सरकार में भ्रष्टाचार , बेरोजगारी बढ़ी।

About Post Author