मध्यप्रदेश : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ईडी की छापेमारी को लेकर बीजेपी पर किया हमला, कहा – इन छापों से कांग्रेस कार्यकर्ता नहीं बैठेंगे घर

KNEWSDESK-  मध्यप्रदेश में चुनाव की तारीख करीब आ रही है। ऐसे में  राजनीतिक दल एक – दूसरे पर आरोप – प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इसी कड़ी में  मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होने बीजेपी पर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया, वहीं ईडी की छापेमारी को लेकर बीजेपी को घेरा। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में जीत का दावा किया। अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ईडी को लेकर बीजेपी को घेरते हुए कहा कि वे सोच रहे हैं कि इन छापों से कांग्रेस कार्यकर्ता घर बैठ जाएंगे , लेकिन ऐसा नहीं होगा। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल डिंडोरी के शाहपुरा शहर में जनसभा को संबोधित किया।  इस दौरान  कई मुद्दों पर बीजेपी को  घेरा ।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने को लेकर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने देश के सभी संसाधन जैसे बंदरगाह , हवाई अड्डे और अन्य प्रतिष्ठान अडानी सहित कुछ व्यवसायियों के हाथों में दे दिए हैं। पीएम मोदी के शासन में गरीब और गरीब होते जा रहे हैं और अमीर और अमीर होते जा रहे हैं। आगे कहा कि  पांच फीसदी संपत्ति है और यह पीएम मोदी के युग में हो रहा है।  ईडी की छापेमारी को लेकर कहा कि  वे सोच रहे हैं कि इन छापों से कांग्रेस कार्यकर्ता घर बैठ जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं होगा । छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश निश्चित तौर पर जीत हासिल करने जा रही है। आगे कहा कि चौकाने  वाले खुलासे हुए हैं कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तकों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। और यह जांच का विषय है। कांग्रेस ने अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी , उन्हें वापस भेजा और महात्मा गांधी के नेतृत्व में भारत की आजादी सुनिश्चित की।

उनके चेलों से डरने वाले नहीं 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि  जवाहरलाल नेहरू ने लोकतंत्र को मजबूत किया । बाबा साहब भीम राव आंबेडकर ने गरीबों को मजबूत करने के लिए कानून बनाया । हम पीएम मोदी , अमित शाह और उनके चेलों से डरने वाले नहीं हैं। कांग्रेस दिन प्रति दिन मजबूत होती जा रही है। वह काम करने के बजाय कांग्रेस और गांधी परिवार को गालियां दे रहे हैं। पिछली कांग्रेस सरकारों ने बहुत काम किया था।

 दलित को हमने बनाया था राष्ट्रपति

मल्लिकार्जुन खड़गे ने दलित के मुद्दों पर घेरते हुए कहा कि  वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ही थीं, जिन्होंने एक दलित को राष्ट्रपति बनाया था। कांग्रेस ने भारत की पहली महिला राष्ट्रपति और पहली महिला लोकसभा अध्यक्ष भी बनाई। मध्यप्रदेश चुनाव में , राज्य में अनुसूचित जनजातियों एसटी के लिए 47 सीटें आरक्षित हैं , लेकिन कांग्रेस ने 48 एसटी उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, क्योंकि वे इसके हकदार हैं। उनकी पार्टी आदिवासी सशक्तिकरण के लिए भी काम करती है। खरगे ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यही अपमान पूर्व दलित राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द का भी किया गया था। उन्हें नए संसद भवन के शिलान्यास समारोह के लिए आमंत्रित नहीं किया । आगे कहा कि पीएम मोदी यह दिखाने की कोशिश करते हैं कि देश में सब कुछ उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद ही हुआ । बीजेपी बिना कुछ किए हर चीज का श्रेय लेने की कोशिश करती है।

 

About Post Author