मध्यप्रदेश के श्योर जिले में सरकारी जमीन के पट्टे बांटने को लेकर गड़बड़ी का मामला, कमलनाथ ने सोशल मीडिया के जरिए साधा निशाना

KNEWSDESK – मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेता कमलनाथ ने श्योपुर में आदिवासी परिवारों को पट्टे को लेकर गड़बडी में राज्य सरकार पर निशाना साधा। इस मामले में कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि आदिवासियों के नाम पर दिल्ली हरियाणा और पंजाब के लोगों को पट्टे दे दिए गए हैं और उन्होंने कहा कि अब तक जनता आरोप लगाती थी  लेकिन अब तो सरकारी अधिकारी भी इस पर मुहर लगा रहे हैं।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में  श्योर जिले आदिवासी बाहुल्य जनसंख्या वाले हैं। बताया जा रहा है कि श्योर जिले में सरकारी जमीन के पट्टे बांटे गए, जिसमें मध्यप्रदेश का कोई भी निवासी नहीं हैं। इसमें जमीन की पट्टेदारी  दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के कई लोगों को दी गई हैं। सरकारी अधिकारियों और पटवारी के मिली भगत से जमीन अपने नाम कराई। अब उसे जैसे- तैसे बेचना चाहते है। बता दें कि ये मामला संजय कुमार की पड़ताल में पता चला।

दिल्ली, हरियाणा और पंजाब को दिए पट्टे

अब तक जनता आरोप लगाती थी लेकिन अब तो सरकारी अधिकारी भी इस पर मुहर लगा रहे हैं। आदिवासी बहुल श्योपुर जिले के कलेक्टर ने खुलासा किया है कि जिले में बड़े पैमाने पर बाहरी लोंगों को अवैध पट्टे दिए गए हैं और उन्होंने लिखा है कि आदिवासियों के नाम पर दिल्ली , हरियाणा और और पंजाब के लोगों को पट्टे दे दिए गए हैं इस घोटाले में आपकी पूरी सरकारी मशीनरी शामिल है।

कमलनाथ ने शिवराज सिंह के सामने इन सवालों को रखा   

आदिवासी समाज आपसे पूछता है कि आपने उनके हिस्से की ज़मीन क्यों हड़पी?
जब इतने समय से पट्टों की यह बंदरबांट चल रही थी तो आप ने चुप्पी क्यों साध रखी है?
खुद कलेक्टर के घोटाला उजागर करने के बाद भी आप ने खामोशी ओढ़ रखी है?
क्या आप बताएंगे कि आपकी कमिशनराज सरकार ने पट्टा घोटाला में कितना कमिशन खाया?
क्या आप बताएंगे कि ये पट्टे किन लोगों को दिए गए और भाजपा से उनका क्या सम्बंध है?

About Post Author