मध्यप्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुआ ब्लास्ट,11लोगों की मौत और 100 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर,CM ने एक बुलाई आपात बैठक

KNEWS DESK – मध्य प्रदेश के हरदा जिले से अवैध पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार सुबह  विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई। तेज धमाकों की वजह से क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल हो गया और लोग इधर-उधर भागते नजर आए। फैक्ट्री से उठती आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर से देखा जा सकता है। आनन-फानन में लोगों ने इसकी सूचना पुलिस व फायर ब्रिगेड टीम को दी।

Madhya Pradesh News: MP के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट- 6 लोगों की मौत, 60 से ज्यादा घायल

आग को बुझाने का प्रयास जारी

मिली जानकारी के अनुसार, हरदा के मगरधा रोड स्थित एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार को विस्फोटों के साथ आग लग गई| यह आग भीषण रूप ले चुकी है और उसने कई मकानों को भी प्रभावित किया है| आग इतनी भयानक है कि दूर से ही ऊंची-ऊंची लपटे देखी जा रही हैं साथ ही आसमान धुएं के गुबार नजर आ रहें हैं| फैक्‍ट्री में रह-रहकर अभी भी धमाके की आवाज सुनाई दे रही है और कई लोगों के फंसे होने की सूचना हैं | 11 लोगों कि मौत और 100 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर हैं| स्थानीय लोगों की माने तो विस्फोट के समय पटाखा फैक्ट्री में करीब 500 लोग मौजूद थे।

फैक्ट्री के आसपास सड़क पर कुछ शव और रास्ते में कई मोटरसाइकिले इधर-उधर बिखरी पड़ी हैं। ब्लास्ट की सूचना मिलते ही पुलिस व दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और आग को बुझाने का प्रयास जारी है। फिलहाल, धमाका किस कारण से हुआ इसकी पता नहीं चल पाया है।

मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

वहीं, इस घटना के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हरदा में आग लगने की घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों से जानकारी ली है। घटना की स्थिति को समझने के लिए मुख्यमंत्री ने एक आपात बैठक बुलाई है। इंदौर और भोपाल से फायर ब्रिगेड की दमकलों को भेजा जा रहा है। राहत कार्यों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश जारी किए जा रहे हैं। वहीं, घटना स्थल पर NDRD, SDRF की टीमों और फायर ब्रिगेड समेत एंबुलेंस को भेजा जा रहा है। स्थानीय लोगों की माने तो विस्फोट के समय पटाखा फैक्ट्री में करीब 500 लोग मौजूद थे।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि, घायलों का बेहतर से बेहतर उपचार हमारी पहली प्राथमिकता है। इंदौर में एमजीएम मेडिकल कालेज में अलर्ट जारी किया गया है। भोपाल, इंदौर के मेडिकल कॉलेज और एम्स भोपाल की बर्न यूनिट को जरूरी तैयारियां करने के लिए कहा गया है।

 

About Post Author