लखनऊ परिवहन ज्वाइंट टीम ने किया महोबा बस डिपो का औचक निरीक्षण, बड़ी संख्या में यात्रियों के पास नहीं मिला टिकट

रिपोर्ट – सिद्धार्थ द्विवेदी

उत्तर प्रदेश – हमीरपुर में प्रवर्तन दल ने बीती रात परिवहन निगम की एक बस को पकड़ा जो बिना टिकट यात्रियों को लेकर महोबा से लखनऊ के लिए निकली थी। प्रवर्तन दल ने बीच रास्ते में जब बस को रुकवाया तो कंडक्टर ने जल्दबाज़ी में टिकट मशीन से टिकट निकालने की कोशिश की, लेकिन तब तक टीम ने उसे दबोच लिया और यात्रियों से पूछताछ की तो बड़ी तादात में बिना टिकट यात्री मिले, जो कंडक्टर को पैसे दे चुके थे। प्रवर्तन दल ने बस को हमीरपुर डिपो में खड़ा करा लिया है और टिकट मशीन सहित बैग को डिपो में जमा करा दिया गया है।

आपको बता दें कि हमीरपुर प्रवर्तन दल द्वारा महोबा डिपो की बस लेकर चल रहे कंडक्टर के खिलाफ यह कार्रवाई तब की गई जब वह हमीरपुर जिले के मौदहा कसबे को पार करके इन्गोहटा पहुंच चुका था। जब प्रवर्तन दल ने बस को रुकवाया उससे पहले ही कंडेक्टर की नज़र चेकिंग टीम पर पड़ चुकी थी, इसलिए कंडक्टर ने जल्दबाजी में मशीन के साथ छेड़छाड़ की लेकिन उसे उसमें कामयाबी नहीं मिली। टीम ने मशीन और बैग को अपने कब्जे में लेते हुए जब यात्रियों से टिकट माँगा तो 14 यात्रियों के पास टिकट नहीं मिला, जो कंडक्टर को पैसे दे चुके थे। चेकिंग टीम ने फिलहाल बस को हमीरपुर डिपो में खड़ा करा दिया है और बैग सहित मशीन को डिपो में जमा कराया गया है।

टीम के सदस्य सत्येन्द्र सिंह सहायक यातायात निरीक्षक ने बताया की महोबा डिपो की बस में 14 यात्री बिना टिकट मिले थे, ऐसे में 14 यात्रियों के किराए का दस गुना कंडक्टर से वसूला जाएगा। फिलहाल बस को डिपो में खड़ा करा लिया गया है, बैग और टिकट मशीन को डिपो में जमा कराया गया, आगे की कार्रवाई प्रचलित है। डिपो के एआरएम राम प्रताप साहू ने बताया की महोबा डिपो के कंडक्टर लक्ष्मण दुबे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जायेगी जिसकी कार्रवाई प्रचलित है।

About Post Author