सावन के पहले सोमवार पर काशी विश्वनाथ के दरबार पर भक्तों की लंबी कतार, रात 2 बजे से लाइन में खड़े श्रद्धालु

KNEWS DESK- सावन महीने की शुरुआत 22 जुलाई आज से शुरू हो गई है। सावन में भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना और जलाभिषेक का खास महत्व है| इसी कड़ी में काशी विश्वनाथ मंदिर में काफी भक्त उमड़े।

सावन का आज पहला सोमवार है। सभी ज्योतिर्लिंगों में भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए रविवार रात से ही भक्तों की लंबी कतारें लगी हैं। सभी ज्योतिर्लिंगों में से एक वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ के दर्शन पूजन इस बार सावन में खास होने वाला है| वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में सुबह 9 बजे तक 1 लाख से ज्यादा भक्तों ने दर्शन और जलाभिषेक किया। मंदिर में प्रवेश के लिए दो-तीन नए रास्ते बनाए गए हैं।

क्योंकि माना जा रहा है कि भक्तों के सैलाब से पिछले सभी रिकॉर्ड टूट जाएंगे। इस बार भक्तों की संख्या हर बार की अपेक्षा बढ़कर एक से डेढ़ करोड़ होने वाली है| इस बार सावन माह में पांच सोमवार तो है ही साथ ही सर्वार्थ सिद्धि योग भी है| भक्तों की भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस फोर्स भी तैनात किया गया है।

साथ ही निगरानी के लिए CCTV कैमरे और ड्रोन का भी उपयोग किया जाएगा। बता दें कि सावन के सोमवार के दिन न तो धाम में लॉकर की सुविधा रहेगी और सुगम, स्पर्श दर्शन और VIP दर्शन पर भी रोक रहेगी। मंदिर के बाहर 6 स्क्रीन भी लगाई गई हैं।

ये भी पढ़ें- महाकाल की नगरी उज्जैन में रविवार को नहीं सोमवार को रहेगी छुट्टी, जिला प्रशासन की बैठक में लिया गया फैसला

About Post Author