चित्रकूट से जल लेकर बांदा पहुंची कांवड़ यात्रा, फूल वर्षा कर किया गया स्वागत

रिपोर्ट – भगत सिंह 

बांदा – उत्तर प्रदेश के चित्रकूट से मां मंदाकिनी का पवित्र जल लेकर भोले के कांवड़ियों ने लगभग 85 कि.मी. के सफर को पैदल यात्रा कर आज बांदा पहुंचे| जहां शहर की सीमा पर सैकड़ों लोगों ने कांवड़ यात्रा का जगह जगह स्वागत किया।

आपको बता दें कि सावन के पवित्र मांह में जहां पूरे देश में जगह-जगह भगवान भोले के भक्त विभिन्न नदियों से जल लेकर शिव मंदिरों में जलाभिषेक करते हैं| आज उसी के क्रम में बांदा शहर के कांवड़ियों ने चित्रकूट से मां मंदाकिनी का पवित्र जल लेकर आज बांदा पहुंचे| जहां शहर में जगह-जगह लोगों ने फूल वर्षा करते हुए स्वागत किया| वहीं नगर पालिका परिषद ने भीषण गर्मी से बचाव के लिए रास्ते भर कांवड़ियों के ऊपर मशीन से बारिश करते नजर आए।


मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जहां सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही वहीं बीमार कांवड़ियों को मेडिकल कॉलेज बांदा में इलाज के दौरान लापरवाही करने पर सभी कांवड़ियों मे भारी रोष दिखाई दिया। विश्व हिन्दू महासंघ गौरक्षा समिति के पदाधिकारियों ने कांवड़ियों को ठंडा पानी व केला वितरित किए। कांवड़ियों ने बांदा के बामदेवेश्वर मंदिर मे पहुंच कर जलाभिषेक कर बाबा भोलेनाथ का आशिर्वाद प्राप्त किया।

About Post Author