कानपुर: जिला विकास समन्‍वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक हुई संपन्न, 32 लाभकारी योजनाओं पर की गई चर्चा

रिपोर्ट – सारिका गुप्ता 

कानपुर – लोकसभा चुनाव से पहले कानपुर मंडल में किए गए विकास कार्यों की गति को बनाए रखने के लिए सांसद अशोक कुमार रावत की अध्यक्षता में जिला विकास समन्‍वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक संपन्न की गई। सरसैया घाट स्थित कलेक्ट्रेट नवीन सभागार में आयोजित हुई इस बैठक में 32 लाभकारी योजनाओं पर चर्चा की गई।

योजनाओं पर किया गया मंथन

बता दें कि बैठक में मेयर प्रमिला पांडे विधायक नीलिमा कटिहार, जिला पंचायत अध्यक्ष स्वप्निल वरुण, एमएलसी अरुण पाठक सहित भाजपा के जन प्रतिनिधि शामिल हुए, साथ में जिलाधिकारी आर के सिंह, नगर आयुक्त शिवशरणप्पा, सीडीओ सुधीर कुमार, केस्को एमडी सैमुअल पाल सहित केडीए , केस्को, जलकल, जल निगम, पीडब्ल्यूडी विभागों के आला अधिकारी भी मौजूद रहें |

सांसद ने सभी को सख्त दिए निर्देश

बैठक में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल योजना, प्रधानमंत्री किस ऊर्जा सुरक्षा एवं उत्थान महा अभियान, उज्ज्वला योजना, खाद्य सुरक्षा योजना, रोजगार सृजन कार्यक्रम, स्मार्ट सिटी योजना, अमृत योजना सहित 32 योजनाओं पर मंथन किया गया। वहीं सांसद ने सभी को सख्त निर्देश दिए कि चुनाव से पहले लाभकारी योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचे, साथ ही अगर किसी योजना में कुछ भी गड़बड़ी या अधिकारियों की लापरवाही पाई जाती है तो दंडात्मक कार्रवाई भी की जाएगी | शहर व गांव में तालाबों पर हुए कब्जे को भी कब्जा मुक्त कराया जाएगा। शहर में बिछी सीवर लाइनों पर भी जोड़ दिया गया साथ ही तालाबों को कब्जा मुक्त करने के लिए चुनाव के बाद कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए।

About Post Author